आपस में टकराई दो ट्रैन

By Prabhat Jain
Dec 06 2017 06:52 AM
आपस में टकराई दो ट्रैन

जर्मनी : देश हो या विदेश ट्रैन हादसे तो होते रहते हैं, हालांकि भारत में इसका आंकड़ा बहुत ही अधिक है, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि दुनिया के अन्य देश इससे अछूते हैं. रेल हादसों की इस कड़ी में एक ट्रैन हादसा और जुड़ गया, हालांकि यह हादसा भारत में नहीं जर्मनी में हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक जर्मनी के डसेलडोर्फ शहर के नजदीक एक भीषण ट्रैन एक्सीडेंट हुआ है. जर्मनी के डसेलफोर्ड के नजदीक एक पैसेंजर ट्रैन एक फ्रेट ट्रैन से जा टकराई. बताया जा रहा है कि पैसेंजर ट्रैन में तकरीबन 150 यात्री सवार थे. इस हादसे में लगभग 50 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है.

सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत राहत व बचाव दल के साथ ही जर्मन पुलिस पहुंची. वहीं जर्मन पुलिस ने जानकारी दी है कि राहत व बचाव कार्य तत्काल ही शुरू कर दिया गया है. अभी पूरी तरह से घायलों की संख्या का पता नहीं चल सका है. घायल यात्रियों को अस्पताल भेजा जा रहा है. रहत व बचाव कार्य के पूरे होने के बाद ही स्थिति का पूरा पता चल सकेगा. जर्मन पुलिस का कहना है इस हादसे में घायलों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है. रहत दल आपने कार्य में पूरी तरह से जुटा हुआ है.

'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखना पाकिस्तानी को पड़ा महंगा

युवक ने लगाई खुद को आग

ट्रेनों का सही पता बताएगी ये सरकारी एप