शिमला में दुखद हादसा, शिव मंदिर ढहने से 9 लोगों की मौत, कई मलबे में दबे
शिमला में दुखद हादसा, शिव मंदिर ढहने से 9 लोगों की मौत, कई मलबे में दबे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज सोमवार को भारी बारिश के कारण एक शिव मंदिर ढह जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। समर हिल इलाके में मंदिर में भूस्खलन में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है और पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF)  के अधिकारी बचाव अभियान चला रहे हैं। सावन के मौके पर पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालु जुटे थे। एक अधिकारी के मुताबिक, घटना के वक्त करीब 50 लोग जमा थे।

वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि स्थानीय प्रशासन उन व्यक्तियों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए परिश्रमपूर्वक काम कर रहा है जो अभी भी फंसे हो सकते हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां समर हिल में "शिव मंदिर" भारी बारिश के कारण ढह गया। अब तक, नौ शव निकाले गए हैं। स्थानीय प्रशासन बचाव के लिए मलबे को हटाने के लिए लगन से काम कर रहा है। जो व्यक्ति अभी भी फंसे हो सकते हैं।''

बता दें कि, सीएम सुक्खू ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश में पिछले 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ गया है और बारिश से संबंधित घटनाओं में कुछ लोगों की मौत हो गई है। शिव मंदिर ढहने के बाद अब तक नौ शव निकाले गए हैं। मैं मैं घटनास्थल का दौरा करने जा रहा हूं। सभी अधिकारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। इस बीच, हिमाचल प्रदेश के सोलन के एक गांव में बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई। घटना रविवार देर रात जादौन गांव में हुई। एक अधिकारी ने कहा, छह लोगों को बचाया गया है।

कल तक भाई थे, आज 'कसाई' कैसे बन गए ? आज़ादी के 'तोहफे' के नाम पर आई थी लाशों से भरी ट्रेनें

हर घर तिरंगा अभियान: PM की अपील का दिखा असर, सरकारी वेबसाइट पर 40 लाख लोगों ने पोस्ट की सेल्फी

नर्स, किसान, मजदूर..! पीएम मोदी के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे 1800 विशिष्ट अथिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -