रमज़ान के पाक माह में हुआ दुखद हादसा, मक्का जा रहे 20 यात्री जिन्दा जले, 29 झुलसे
रमज़ान के पाक माह में हुआ दुखद हादसा, मक्का जा रहे 20 यात्री जिन्दा जले, 29 झुलसे
Share:

रियाध: इस्लाम में बेहद पवित्र माने जाने वाले रमजान के महीने में एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, मक्का जा रही एक बस दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई है. सऊदी अरब के प्रांत असीर में मुसाफिरों को ले जा रही यह एक पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे इस बस में भीषण आग भड़क उठी. बस में आग लगने के कारण, 20 यात्री जिंदा जल गए. वहीं 29 अन्य यात्री इस हादसे में बुरी तरह से झुलस गए हैं. आग पर नियंत्रण पा लिया गया है और जख्मी हुए लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

 

बता दें कि, प्रति वर्ष रमजान के महीने में दुनियाभर के लाखों मुस्लिम मक्का की यात्रा करते हैं. इसी यात्रा पर जा रही बस एक पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बस में आग लगने की वजह से 20 लोगों की जान चली गई है और कम से कम 29 लोग बुरी झुलसे हैं. यह भी कहा जा रहा है कि हादसे में जान गंवाने वाले लोग अलग-अलग देशों के नागरिक थे. बता दें कि, सऊदी अरब में पवित्र स्थलों के आसपास बहुत भीड़ होती है. रमजान के पाक माह में लोगों की तादाद और अधिक बढ़ जाती है और सड़कें काफी व्यस्त होती हैं. 

शायद यही कारण है कि यहाँ ऐसे हादसे पहले भी हुए हैं. अक्टूबर 2019 में मदीना के पास यात्रियों से भरी बस, एक अन्य गाड़ी से टकरा गई थी. इस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई थी और 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक़्त हुआ, जब यमन की सीमा से लगे प्रांत असीर से यह बस गुजर रही थी. रिपोर्ट के अनुसार, हादसा ब्रेक फेल होने के कारण हुआ. कहा जा रहा है कि हादसे में जख्मी हुए कई लोगों की जान भी खबरे में है, क्योंकि वे बुरी तरह झुलस गए हैं.

सावधान ! कैंसर की दवा में मिला जानलेवा बैक्टीरिया, लोकसभा से लेकर WHO तक मचा हड़कंप

500 रुपए दर्जन केले, 1000 रुपए किलो खजूर; रमजान में कैसे खाएगा पाकिस्तान, जनता परेशान

भारतीय मूल की सिख महिला को कनेक्टिकट में सहायक पुलिस प्रमुख के रूप में नामित किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -