भारतीय मूल की सिख महिला को कनेक्टिकट में सहायक पुलिस प्रमुख के रूप में नामित किया गया
भारतीय मूल की सिख महिला को कनेक्टिकट में सहायक पुलिस प्रमुख के रूप में नामित किया गया
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य में भारतीय मूल की 37 वर्षीय सिख महिला अधिकारी लेफ्टिनेंट मनमीत कोलन ने सहायक पुलिस प्रमुख के रूप में शपथ ली है। न्यू हेवन इंडिपेंडेंट अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक समारोह में न्यू हेवन पुलिस विभाग (एमएचपीडी) के 15 वर्षीय अनुभवी कोलन ने शहर के तीसरे सहायक पुलिस प्रमुख के रूप में शपथ ली। पुलिस आयुक्त बोर्ड की अध्यक्ष एवेलिस रिबेरो ने कहा कि बंबई की मूल निवासी कोलन विभाग की दूसरी महिला सहायक प्रमुख और इसकी पहली भारतीय सहायक प्रमुख हैं।

समाचार पत्र के अनुसार, शुक्रवार को समारोह के दौरान, कोलन ने अपने सहकर्मियों, परिवार और दोस्तों को धन्यवाद दिया और कहा, "जबरदस्त अधिकार के साथ बड़ी जिम्मेदारी और हमेशा बड़ी जवाबदेही आती है।" वह रिबेरो को "ड्रीम टीम" के रूप में संदर्भित करती है जिसे पुलिस प्रमुख कार्ल जैकबसन ने इकट्ठा किया है, जिसमें साथी सहायक प्रमुख डेविड ज़नेली और बर्ट्राम एटिएन भी शामिल हैं।

अध्ययन के अनुसार, कोलन ने एक गश्ती दल, विशेष पीड़ित इकाई में एक जासूस, डकैती और चोरी अनुभाग की देखरेख करने वाले एक सार्जेंट, एक लेफ्टिनेंट और जिला प्रबंधक और हाल ही में आंतरिक मामलों के प्रभाग के प्रमुख के रूप में काम किया। पुलिस प्रमुख जैकबसन ने कोलन को "कठोर लेकिन बहुत दयालु" बताया, "मेरे पूर्वज सिख हैं। मुझे अपनी पृष्ठभूमि में बहुत गर्व है" इस महीने की शुरुआत में प्रकाशन ने कोलन का हवाला देते हुए कहा था। 


"विभाग का मिशन और आदर्श अधिक महत्वपूर्ण हैं। मेरे लिए, तटस्थ और निष्पक्ष होना ही सब कुछ है। मुझे लगता है कि मैं मेज पर बहुत कुछ पेश करता हूं, कोलन ने कहा, "मुझे खुशी है कि मेज पर मेरे लिए जगह है। मेरी पृष्ठभूमि, मेरी नैतिकता, मेरे परिवार के मूल्य और परंपराएं।" उनकी बड़ी बेटी मिलन और कोलन के भाई प्रभज्योत सिंह ने कोलन के संगठन में नया सहायक मुख्य बैज चिपकाया। इसके बाद मेयर जस्टिन एलिकर ने पद की शपथ दिलाई।

नए सहायक पुलिस प्रमुख ने अपने सहकर्मियों को याद दिलाया कि वे इस बात का ध्यान रखें कि "आप इस तरह के अद्भुत और मजबूत पेशे का हिस्सा बनने के लिए कितने भाग्यशाली हैं," खासकर कठिन दिनों में। कोलन ने दिसंबर 2008 में पुलिस अकादमी पूरी करने के बाद न्यू हेवन विश्वविद्यालय में आपराधिक न्याय में अपनी पढ़ाई पूरी की।

कोलकाता में नाबालिग लड़की की मौत पर मचा बवाल, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी तोड़ी, आगज़नी भी की

IPL 2023: चोटिल हैं श्रेयस अय्यर, कौन होगा KKR का नया कप्तान ? रेस में ये 2 नाम आगे

294 किलो के शख्स ने कम किया इतने किलो वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -