इनोवा क्रिस्टा ने अपनी बिक्री से हैक्सा को दी मात
इनोवा क्रिस्टा ने अपनी बिक्री से हैक्सा को दी मात
Share:

ग्रहकों की मांग को देखते हुए कार निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक मॉडल पेश कर रही है, और वहीं जब यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में पिछले महीने की बिक्री के परिणाम देख कर आपकी आँखे खुली की खुली रह जाएगी। उम्मीद की जा रही थी की टाटा की हैक्सा बिक्री के अच्छे आंकड़े होगें, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा ने हैक्सा को पिछे छोड़ दिया है।

आपको बता दे कि टोयोटा की बिक्री में 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है, और इसके मुकाबले में मौजूदा टाटा हैक्सा की बिक्री 31 फीसदी तक घटी है। टाटा ने हैक्सा को इसी साल जनवरी महीने में लॉन्च किया है। इसका डिजायन काफी आकर्ष है, फीचर भी लेटेस्ट हैं साथ ही उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसके ग्राहकों की संख्या काफी बढ़ेगी। टोयोटा ने मई 2016 में इनोवा का अपडेट वर्जन क्रिस्टा लॉन्च किया था, यह पहले से ज्यादा प्रीमियम और सुरक्षित है, अब तक इसकी 67500 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं।

इन सब के अलावा हैक्सा और इनोवा क्रिस्टा की इस सेगमेंट में मारूति की अर्टिगा, शेवरले एंजॉय और होंडा मोबिलियो भी शामिल हैं। मारूति की अर्टिगा के लिए बिक्री के अच्छे आंकड़े प्राप्त हुए हैं, मारूति ने पिछले महीने 5500 अर्टिगा बेचीं थीं। वहीं, कम के मांग के चलते होंडा ने मोबिलियो का प्रोडक्शन बंद कर दिया है और अब जानकारी मिली है कि एंजॉय को भी शेवरले बंद जल्द ही बंद कर देगी।

 

Audi Q3 का अपडेटेड वर्जन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

ये है वोल्वो की सबसे लंबी कार S90, जानिए इसकी खासियत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -