इन तीन देशों में साइबर अटैक्स के सबसे अधिक मामले

एक रिपोर्ट में ये जानकारी निकलकर सामने आयी है कि भारत उन तीन टॉप देशों में से एक है जहां पर सबसे अधिक मालवेयर अटैक होते हैं. रिपोर्ट में ये बात भी सामने आयी है कि साइबर अटैक्स में से 48 प्रतिशत मामले फिशिंग के रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि कनाडा, यूएस, भारत और ब्राजील जैसे देश साइबर अटैक्स के सबसे अधिक शिकार हैं. 

 

कनाडा, यूएस, भारत और ब्राजील के बाद जिन देशों का नंबर आता है उनमें  नीदरलैंड पांचवे, कोलंबिया छठवें, स्पेन सातवें, मेक्सिको आठवें, जर्मनी नौं नंबर पर और साउथ अफ्रीका दसवें पायदान पर है.

 

इस जानकारी को जानकर घबराने की आवश्यकता नहीं है जबकि कुछ सावधानी बरत कर साइबर अटैक्स से बचा जा सकता है. इससे बचने के लिए सदैव अपने स्मार्टफोन और कंप्यूटर में एंटी वायरस रखें. आपके डिवाइस में एंटी वायरस होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इसकी सहायता से आपका डिवाइस किसी भी खतरनाक वायरस से बचा रहेगा.  साइबर अटैक्स से बचने का सबसे आसान तरीका ये है कि किसी भी प्रकार के अनजान लिंक पर क्लिक करने से बचे. साइबर अटैक में डाटा को सुरक्षित रखना एक बड़ी चुनौती रहती है. इसलिए हमैशा अपने डिवाइस के डाटा का पूरा बैकअप रखना चाहिए.  

लॉन्च हुआ vivo y83 फोन

कहीं आप जो दवाई खा रहे है वो नकली तो नहीं, ऐसे करे पहचान

लेनोवो पेश करेगा बेहतर स्टैंड-बाय बैकअप फोन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -