किस्सा पाकिस्तानी सांसदों के रातोरात करोड़पति बनने का
किस्सा पाकिस्तानी सांसदों के रातोरात करोड़पति बनने का
Share:

इस्लामाबाद : बैंकों में फर्जी खाते खोलकर उसके दुरुपयोग करने की समस्या अकेले भारत में ही नहीं है. पडोसी मुल्क पाकिस्तान से भी ऐसी खबर आई है जिसमें वहां के वरिष्ठ सांसदों के फर्जी खाते खोलकर उसमें करोड़ों की रकम जमाकर उन्हें रातोरात करोड़पति बना दिया गया.अब इस मामले की उच्च स्तरीय जाँच की जा रही है.

पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक, सीनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी और नेता प्रतिपक्ष सैयद खुर्शीद शाह ने गुरुवार को बताया कि उनके नाम पर फर्जी बैंक खाते खोले गए हैं जिनमें करोड़ों रुपये की लेनदेन की गई है. अखबार डॉन के अनुसार सीनेट में नेता प्रतिपक्ष एतजाज अहसान, कश्मीर समिति के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और कुछ अन्य नेताओं ने भी अपने नाम से फर्जी बैंक खाते की शिकायत की है.

इस फर्जीवाड़े के बारे में सीनेट चेयरमैन रजा रब्बानी ने सदन को सूचित किया कि उन्हें अपने कराची स्थित आवास पर एसएमई बैंक की एक रसीद मिली जिसके अनुसार उनके नाम पर खुले खाते में 10 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं.इसी तरह नेशनल असेंबली में नेता प्रतिपक्ष शाह को भी  नेशनल असेंबली स्थित अपने आवास पर रसीद मिली जिसके अनुसार कराची में एसएमई बैंक में उनके नाम के खाते में 10 करोड़ रुपये डाले गए हैं. जबकि इस बैंक में उनका कोई खाता ही नहीं है.

उधर,नेशनल असेंबली सचिवालय के बयान में  स्पीकर सादिक ने स्टेट बैंक के गवर्नर और संघीय जांच एजेंसी के महानिदेशक को मामले की जांच का निर्देश दिया है.जबकि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के प्रवक्ता आबिद कमर ने बताया कि शिकायतें मिलने के बाद इस बात की जांच शुरू कर दी गई है कि ये खाते कैसे खोले गए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -