अब तक की बड़ी खबरें न्यूज़ ट्रैक पर

Apr 02 2018 02:24 PM

खबरें अब तक 

आज भारत लाए जाएंगे 39 भारतीयों के शव
उत्तरी इराक में बंधक बना कर मार दिए गए 39 भारतीय कंस्ट्रक्शन मजदूरों के शव सोमवार को भारत लाए जाएंगे. सभी के शव बगदाद में भारतीय अधिकारियों को सौंप दिए गए हैं. भारतीय राजदूत प्रदीप सिंह राजपुरोहित ने कहा कि शवों को बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर ले जाया गया है और इन्हें सेना के एक विमान से भारत लाया जाएगा.

SC-ST एक्ट  विरोध में आज भारत बंद, अब तक हिंसा में दो मौत  
एससी-एसटी एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में दलित संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का एलान किया है. उधर, केंद्र सरकार आज इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन दायर करेगी. उधर पंजाब में बंद के चलते सीबीएसई की  परीक्षाएं टाल दी गई हैं.

चीन की स्पेस लैब के टुकड़े प्रशांत महासागर में गिरे 
चीन का स्पेस स्टेशन तियानगोंग-1 सोमवार को क्रैश हो गया। स्पेस स्टेशन टूटकर दक्षिण प्रशांत महासागर में गिर गया। हालांकि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। चीन के स्पेस इंजीनियरिंग ऑफिस के मुताबिक 8 टन वजनी तियानगोंग-1 का ज्यादातर हिस्सा समुद्र में गिरने से पहले ही जल गया था.

नशे में धुत भोजपुरी स्टार ने को-एक्ट्रेस को पीटा
लॉलीपॉप लागेलू' एक्टर-सिंगर पवन सिंह फिलहाल सुर्खियों में छाए हुए हैं. इसकी वजह उनका कोई नया गाना या फिल्म नहीं है. बल्कि वजह है नशे की हालत में साथी कलाकार अक्षरा सिंह के साथ मारपीट. पत्रकार शशिकांत सिंह ने अपने फेसबुक पेज के जरिए इस पूरी घटना को शेयर किया. 

कश्मीर में साल की सबसे बड़ी कार्रवाई
जम्मू-कश्मीर में रविवार को आतंकियों के खिलाफ इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई.शोपियां और अनंतनाग में हुए तीन एनकाउंटर में 12 आतंकी मारे गए.इनमें लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के दो हत्यारे भी शामिल हैं. मुठभेड़ में 3 जवान भी शहीद हो गए. सुरक्षाबलों के साथ झड़प में 4 नागरिकों की मौत हो गई, 31 जख्मी हो गए.

 

पुलिस की मुस्तैदी से 19 दिन बाद 'मिली' परिवार से मिली

किसानों के लिए बड़ी खबर, 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर मिलेगा

देश का युवा नशे में डूबा