4 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ
4 जुलाई सुबह की बड़ी ख़बरें एक साथ
Share:


बुराड़ी कांड: 11 पाइप का राज बताया भाई दिनेश ने 
बुराड़ी कांड के रहस्यों से रोज पर्दा उठ रहा है. पुलिस और जांच दाल खुद को अभी सच से उतना ही दूर पा रही है जितना पहले दिन थी. परिवार के 11 सदस्यों ने एक साथ खुद को अन्धविश्वास के हाथो फांसी पर चढ़ा लिया. जिसके बाद कई तथ्य निकल कर सामने आये मगर ज्यादातर अन्धविश्वास और तांत्रिक क्रिया में लिप्त होने की और ही इशारा कर रहे है. घटना के चित्तौड़गढ़ में रहने वाले तीसरे भाई दिनेश ने मौतों के पीछे तंत्र-मंत्र और धर्मांधता या किसी तांत्रिक की बात होने से इनकार किया है. दिनेश ने उन 11 पाइपों के रहस्य को भी किसी क्रिया का हिस्सा होने से इंकार किया और कहा कि पाइप से मोक्ष मिलने वाली बात बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि दरअसल उनके भाई का प्लाईउड का काम था, इस वजह से काफी काफी गैस बनती थी और इन 11 पाइपों को इसीलिए लगवाया गया था ताकि गैस निकलती रहे.


केजरीवाल और एलजी में कौन जीता, SC का फैसला आज 
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा उपराज्यपाल और सीएम अरविन्द केजरीवाल के बीच की जंग पर आज सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आएगा. एलजी और सीएम के बीच युद्ध सभी को पता है. सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ साढ़े दस बजे अपना निर्णय लेगी जिसमे पांच जजों जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस अशोक भूषण को ये जिम्मेदारी दी गई है. 

ICC ने सचिन की इस कमी के कारण नहीं किया हाल ऑफ़ फेम में शामिल 
राहुल द्रविड़ को आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया. इस गौरवशाली पल के दूसरे ही पल हर क्रिकेट लवर के जहन में  जो एक बात गुंजी वो ये थी कि सचिन का क्या. जाहिर सी बात है सवाल जायज था. द्रविड़ ये ख़ास सम्‍मान पाने वाले पांचवें भारतीय क्रिकेटर हैं और उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, सुनील गावस्कर, कपिल देव और अनिल कुंबले को इस क्लब में जगह मिल चुकी है. फिर सचिन क्यों नहीं. क्योकि इन पांचो नामो के वजन के मुकाबले सचिन का रुतबा कही भी कम नहीं है. मगर ICC का एक नियम सचिन के आड़े आ रहा है जिसके मुताबिक, जिन क्रिकेटरों ने पिछले पांच साल में किसी तरह की इंटरनेशनल क्रिकेट में हिस्‍सा नहीं लिया हो उन्‍हीं का नाम इस ख़ास सम्‍मान के लिए शामिल किया जा सकता है इस हिसाब से सचिन ने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 200वें  टेस्‍ट के रूप में खेला था. इस नियम के अनुसार सचिन को फ़िलहाल प्रशंसकों के साथ पांच  महीने तो और रुकना होगा. 

एएमयू आरक्षण दे नहीं तो ......
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) अगर अपने यहां साढ़े 22 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने की आयोग की सिफारिश नहीं मानता है संस्थान को मिलने वाली सरकारी मदद पर रो लगा दी जाएगी. ये चेतावनी है राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया की जो उन्होंने ने मंगलवार को एएमयू के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात के बाद दी है. उन्होंने कहा, ‘अगर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अधिकारी एएमयू को अल्पसंख्यक संस्थान साबित करने के आयोग के लिखित सवाल का एक महीने के अंदर समुचित जवाब नहीं देते हैं, तो वह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से एएमयू को मिलने वाले सभी अनुदान रोकने को कहेंगे.

पांच जगह से चुनाव लड़ रहे है इमरान खान 
इस्लामाबाद: 25 जुलाई को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभाओं के चुनाव होने जा रहे है जहा कुल 849 सामान्य सीटों पर 11,855 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे है. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग की पहली सूची के अनुसार नेशनल असेंबली की 272 सामान्य सीटों पर 3,459 उम्मीदवार और चार प्रांतीय विधानसभाओं की 577 सामान्य सीटों पर 8,396 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. नेशनल असेंबली लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित की जाती है और कुल 342 सदस्य में से 272 सीधे निर्वाचित किए जाते हैं, जबकि 60 सीट महिलाओं तथा 10 सीट धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हैं. सूत्रों ने सेमिली खबर में लिखा है कि आंकड़ों से पता चलता है कि इस बार के चुनाव में 2013 के आम चुनाव के मुकाबले उम्मीदवारों की संख्या में काफी कमी आई है. 2013 में 15,629 उम्मीदवार मैदान में थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पी एम एल एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ तीन प्रांतों के चार निर्वाचन क्षेत्रों-एन ए-132 (लाहौर), एन ए-192 (डेरा गाजी खान), एन ए-249 (कराची) और एन ए-3 (स्वात) से चुनाव लड़ रहे हैं. क्रिकेटर से नेता बने और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के प्रमुख इमरान खान पांच निर्वाचन क्षेत्रों-एन ए-35 (बन्नू), एन ए-53 (इस्लामाबाद), एन ए-95 (मियांवाली), एन ए-131 (लाहौर) तथा एन ए-243 (कराची) से चुनाव लड़ रहे हैं. 

पांच बार के कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल 
गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ ओबीसी नेता कुंवरजी बावलिया ने मंगलवार को पार्टी बीजेपी ज्वाइन कर ली. पांच बार के कांग्रेस विधायक को गुजरात में विजय रूपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी नियुक्त कर दिया गया है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कि मुश्किलें बढ़ाते हुए बावलिया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर 'पार्टी में जाति की राजनीति करने का आरोप' लगाया है. राज्यपाल ओपी कोहली ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. यह सब कुछ बहुत कम समय में एक दम तेजी से घटा . बावलिया ने पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी पार्टी संगठन के भीतर जातिवादी राजनीति को प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

फीफा: इंग्लैंड ने कोलंबिया और स्वीडन ने स्विजरलैंड को हराया 

सामने आया अटल बिहारी वाजपेयी का बेटा!

बीएसपी के मप्र अध्यक्ष पर महिला के अश्लील वीडियो बनाने का आरोप

दिल्ली : 11 लोगों की मौत का हुआ बड़ा खुलासा, मिल गया मास्टरमाइंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -