अब तक की खास ख़बरें...
अब तक की खास ख़बरें...
Share:

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष को मिले 126 वोट मोदी पक्ष में 325 मत

संसद में विपक्ष की तरफ से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव की परीक्षा में मोदी सरकार पास हो गई है. मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया.  प्रस्ताव के लिए कुल 451 वोट डाले गए थे. तेलुगुदेशम पार्टी सदस्य के श्रीनिवास द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर करीब 10 घंटे चली चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब डेढ़ घंटे तक जवाब दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री विपक्ष के तमाम आरोपों का एक-एक कर जवाब दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन का अंत विपक्ष को 2024 में उनकी सरकार के खिलाफ फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का न्योता देते हुए किया.

हम तो डूबे हैं सनम तुम्हें भी लेकर डूबेंगे : पीएम मोदी बनाम कांग्रेस

लोकसभा में विपक्ष के द्वारा रखे गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया और कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव हमारे लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण शक्ति का परिचय देता है और कुछ माननीय सदस्यों ने प्रस्ताव का समर्थन भी किया है लेकिन कुछ सदस्य ऐसे भी है जिन्होंने इसके विरोध में अपनीओ बाते रखी हैं. प्रधानमंत्री ने सभी से आग्रह किया और कहा कि सभी को यह प्रस्ताव खारिज कर देना चाहिए. 

पाक ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की बड़ी जीत

पाकिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच बुलावायो में शुक्रवार 20 जुलाई को चौथा वनडे मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 244 रन से बड़ी जीत दर्ज की.  पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 304 रन की साझेदारी निभाकर वनडे विश्व रिकार्ड भी बनाया जो पाकिस्तान के लिये वनडे में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

पीएम मोदी ने दिए ऐसे जवाब राहुल हुए हैरान परेशान

-राहुल गाँधी ने अपने भाषण में कहा था कि यह चौकीदार नहीं भागिदार है. जिसके जवाब में  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हम चौकीदार भी हैं, भागीदार भी हैं, लेकिन आपकी तरह हम सौदागर नहीं हैं, ठेकेदार नहीं हैं.

-नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर तीखा प्रहार करते हुए कहा, 'आज यहां एक बात और कही गई कि पीएम अपनी आंख में मेरी आंख भी नहीं डाल सकते. माननीय अध्यक्ष महोदय सही है, हम कौन होते हैं, जो आपकी आंख में आंख डाल सकें, कोई गरीब मां का बेटा, पिछड़ी जाति का है. आप नामदार हैं, हम कामगार हैं, आंख में आंख नहीं डाल सकते.'

पीएम मोदी ने दिए ऐसे जवाब राहुल हुए हैरान परेशान

हम तो डूबे हैं सनम तुम्हें भी लेकर डूबेंगे : पीएम मोदी बनाम कांग्रेस

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष को मिले 126 वोट मोदी पक्ष में 325 मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -