ये है भारतीय टेलीविज़न के सबसे पॉपुलर शोज
ये है भारतीय टेलीविज़न के सबसे पॉपुलर शोज
Share:

भारतीय टेलीविज़न की दुनिया किसी भी पेमाने पर बॉलीवुड से कमतर नहीं है. यहाँ आपको ग्लेमर से लेकर बेशुमार पैसा तक सब मिल जायेगा. भारतीय टेलीविज़न पर कई शानदार शोज टेलीकास्ट किये गए है. जिन्हें दर्शको द्वारा खासा पसंद किया गया है. इन शोज को दर्शको द्वारा आज भी उतना ही पसंद किया जाता है. इसी सिलसिले में आज हम आपको भारतीय टेलीविज़न के सबसे पोपुलर TV शो के बारे में बताने जा रहे है.

9. Dekh Bhai Dekh :इस पोपुलर TV शो को 1993 से 1997 के बीच DD Metro उसके बाद दूरदर्शन और सोनी सब टीवी पर टेलीकास्ट किया गया था. इस शो को जाया बच्चन ने प्रोदुचे किया था. जिसमे एक परिवार की तीन जनरेशन के बीच की मज़ेदार केमिस्ट्री को दिखाया गया था.

8. Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi :यह सास-बहु ड्रामा भारतीय टेलीविज़न के सबसे पोपुलर शो में से एक है. एस शो में तुलसी का लीड करैक्टर निभाने वाली स्मृति ईरानी आज केंद्रीय मंत्री बन चुकी है. एस शो के करीब 1800 एपिसोड्स को ऑनएयर किया गया था. जो आज भी एक रिकॉर्ड है.

7. Shaktimaan :भारत के पहले सुपरहीरो शक्तिमान को कौन भूल सकता है. हर संडे TV के सामने देशभर के बच्चे शक्तिमान का इंतज़ार करते थे. शक्तिमान 90’s के सबसे पॉपुलर शोज में एक है.

6. Hum panch :एकता कपूर द्वारा प्रोडूस किया गया ये कॉमेडी शो 90’s में भारतीय टेलीविज़न की शान हुआ करता था. इस शो को ज़ी टीवी पर प्रसारित किया जाता था.

5. Byomkesh Bakshi :1993 में प्रसारित किया गया ये TV शो लोगो को खासा पसंद आया था हाल ही में इस शो पर फिल्म भी बनायीं गयी थी. जिसमे सुशांत सिंह राजपूत ने मुख्या किरदार निभाया था. मूल शो में ये किरदार रजत कपूर द्वारा निभाया गया था.

4. Ramayana :रामानंद सागर का ये शो 1986 में प्रसारित किया गया था. जिसे देश की जनता ने खासा पसंद किया था. हालाँकि उस समय देश में TV इतने पॉपुलर नहीं थे. उसके बावजूद लोगो के बीच ये शो अपनी जगह बनाने में कामयाब हुआ.

3. Kaun banega Crorepati :अमिताभ बच्चन के इस पॉपुलर रियलिटी शो का 9वा सीजन हाल ही में ऑनएयर किया जा रहा है. ये देश की जनता के बीच सबसे पॉपुलर TV शो में से एक है. जिसका एक बड़ा कारण शो के होस्ट के तौर पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का नज़र आना है.

2. Comedy Night with Kapil :कपिल शर्मा का ये कॉमेडी शो पिछले कुछ समय से भारतीय टेलीविज़न पर छाया हुआ है. शो ने भारतीय टेलीविज़न के पिछले सभी रिकॉर्ड को तोडा है. यह भारतीय टेलीविज़न पर सबसे ज्यादा देखा गया शो है.

1. Mahabharata :रामानंद सागर का ये सीरियल अब तक का सबसे पॉपुलर TV शो है. इस शो ने देश की एक पूरी जनरेशन को भारतीय सभयता के इतिहास का पाठ पढ़ाया है. शो को 1987 में ऑनएयर किया गया था.

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की पहली फिल्म 'केदारनाथ' का पोस्टर हुआ रिलीज़

घर के क्लिनिक में डॉक्टर्स ही खाता था इंसानों को काटकर, जानिए इस घटना के बारे में

Julie 2 में नज़र आने वाली राय लक्ष्मी में फिल्म के लिए उतार दिए कपड़े

Video : देखिये जब Politicians बन जाये Teacher तो क्या होगा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -