ये हैं दुनिया के 5 खतरनाक आतंकी संगठन
ये हैं दुनिया के 5 खतरनाक आतंकी संगठन
Share:

कई दिनों से हमारे देश पर आतंकी साया मंडरा रहा था। लेकिन अभी कुछ दिनों की खबर से ये भी सामने आया कि जो खतरा मंडरा रहा था उसी का जवाब दिया है भारतीय सेना ने। जी हाँ,आप तो जानते ही होंगे कि भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की गई है। पठानकोट से लेकर उरी हमले तक आतंकवाद लगातार फैलता जा रहा है। और ये आतंकवादी अपने मंसूबो को अंजाम देने के लिए कोई न कोई योजना बनायीं है। आज हम आपको बताने आये हैं दुनिया के कुछ ऐसे बड़े संगठन के बारे में जो पूरी दुनिया के लिए खतरा बने हुए हैं।

1. अलकायदा - ये एक ऐसा संगठन था जो दुनिया में सबसे खतरनाक माना जाता था। जिसके हमले ओसामा बिन लादेन के नेतृत्व में किया जाता था। हालाँकि लादेन की मौत के बाद ये संगठन कुछ कमज़ोर पड़ गया है। अब अल जवाहरी के नेतृत्व में कदम बढ़ रहा है।

2. इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस)- इस्लामिक स्टेट अलकायदा से भी बड़ा माना जाता है। आईएसआईएस के नाम से भी जाना जाता है। इसका मकसद पुरे एशिया में इस्लामीकरण स्थापित करना है।

3. तालिबान - तालिबान दुनिया के उन चुनिंदा आतंकी संगठनों में से एक है, जिन्होंने किसी देश पर राज किया हो। ये मुल्ला मोहम्मद उमर के नेतृत्व में इस संगठन का निर्माण हुआ।

4. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान - यह वही आतंकी संगठन है, जिसने पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल के 132 मासूम बच्चों सहित 148 लोगों की हत्या कर दी थी।

5. बोको हराम - इस संगठन का एक मात्र उद्देश्य ये है कि नाइजीरिया में इस्लामीकरण को बढ़ावा देना। ये अपनी बर्बरता और हत्या के मामले में इस्लाम से भी आगे माना जाता है।

OMG !! लड़की को आया अंतरिक्ष से फोन पूछा गया 'क्या आप धरती से बोल रही है'

ये बेहतरीन तस्वीरें आपको बताएंगी क्या होता है जब प्रकृति और इंसान एक होते हैं

जब अपनी ही माँ ने गैर मर्द के साथ कर्ज के बदले सेक्स करने को कहा

यहां शादी के बाद दूल्हे के माता पिता की निकलती है परेड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -