ये हैं साल 2021 के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन गेम्स
ये हैं साल 2021 के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन गेम्स
Share:

साल 2021 अब अलविदा कहने वाला है। यह साल मोबाइल गेमिंग इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतरीन रहा। जी दरअसल मोबाइल डेटा और एनालिटिक्स प्रदान करने वाले ऐप ‘Annie’ द्वारा इस साल परिणामों के अनुसार, इसका राजस्व 15 करोड़ से अधिक है। वहीं भारत अभी मोबाइल गेम डाउनलोडिंग के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। आपको बता दें कि इस बीच जब स्मार्टफोन गेम्स पर यूज़र्स के खर्च की बात आती है तो अमेरिका सबसे ऊपर है। वैसे सबसे अधिक आश्चर्य की बात तो यह है कि वे मोबाइल गेम कौन से हैं जो मोबाइल गेमिंग कंपनियों को इतना मजबूत बना रहे है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पॉपुलर स्मार्टफोन गेम्स। यह 10 स्मार्टफोन गेम्स हैं जो साल 2021 में सबसे अधिक चले और खेले गए।

PUBG Mobile- यह गेम बैटल रॉयल मोड में अधिकतम 100 लोगों को एक साथ खेलने की अनुमति देता है। यह गेम अलग-अलग मोड प्रदान करता है, जिसमें 4v4 टीम डेथमैच मोड, ज़ोंबी मोड और बहुत कुछ शामिल है।

Honour of Kings- आपको बता दें कि इस गेम के अंतरराष्ट्रीय वर्ज़न को एरिना ऑफ वेलोर कहा जाता है। यह एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरीना (MOBA) गेम है।

Among Us- Among Us गेम इनरस्लोथ द्वारा बनाया गया है। आपको बता दें कि इस गेम को 4-10 प्लेयर्स खेल सकते हैं। इस गेम की सेटिंग एक अंतरिक्ष यान है जहां 10 चालक दल के सदस्य फंस गए हैं।

Candy Crush Saga- आपको बता दें कि इस गेम में यूजर्स को कैंडीज को स्विच और मैच करना होता है। जी हाँ और इस गेम को अकेले या दोस्तों के साथ खेला जा सकता है।

ROBLOX- यह गेम पूरी तरह से क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म सपोर्ट के साथ आता है और कंप्यूटर, मोबाइल डिवाइस, एक्सबॉक्स वन या वीआर हेडसेट के माध्यम से यह लोगों को खेलने की अनुमति देता है।

Free Fire- यह गेम मोबाइल पर उपलब्ध सर्वाइवल शूटर गेम है, जो 10 मिनट के गेम प्ले के साथ आता है।

Ludo King- यह गेम क्लासिक बोर्ड गेम है जिसे अधिकतम 4 लोग खेल सकते हैं। यह वीडियो चैट सपोर्ट के साथ आता है।

Game For Peace- गेम फॉर पीस मूल रूप से लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल का चीनी वर्ज़न है। यह अनिवार्य रूप से प्लेयर्स की तरह कुछ बदलाव के साथ एक अलटरनेट वर्जन है।

Minecraft Pocket Edition- यह एक मल्टीप्लेयर गेम, प्लेयर को अधिकतम 10 फ्रेंड्स क्रॉस-प्लेटफॉर्म बनाने की अनुमति देता है। यह सभी प्लेयर्स को घरों से लेकर महल तक और बहुत कुछ बनाने की अनुमति देता है।

Call of Duty: Mobile- यह गेम 100 प्लेयर बैटल रॉयल बैटलग्राउंड और 5v5 टीम डेथमैच के सपोर्ट के साथ कभी भी मल्टीप्लेयर मैप और मोड के साथ आता है।

क्या आप भी जीतना चाहते है हजारों रूपए का इनाम तो आज खेलें ये क्विज

'Sacred Games' स्टार ने अंडर वाटर करवाया अपना फोटोशूट, तस्वीर देख फैंस हुए घायल

एशियाई खेल 2022 के लिए भारत में पहली बार होने जा रहे है घुड़सवारी के ट्रायल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -