11 नवंबर की रात 12 बजे तक फ्री हुये टोल टैक्स

नई दिल्ली :  केन्द्र की मोदी सरकार ने 11 नवंबर की रात 12 बजे तक पूरे देश भर के नेशनल हाईवे के टोल टैक्स को फ्री करने का ऐलान किया है। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि इस अवधि तक टोल टैक्स खुले तो रहेंगे लेकिन वाहनों से टैक्स वसूला नहीं जा सकेगा। गडकरी ने बुधवार को यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट का चलन बंद कर दिया है। ऐसी स्थिति में टोल टैक्स पर विवाद की स्थिति निर्मित होने लगी थी। गडकरी का कहना है कि विवाद को टालने के लिये ही परिवहन मंत्रालय ने नेशनल हाईवे स्थित सभी टोल टैक्स पर रकम न वसूलने के आदेश दे दिये है।

मेट्रो पर भी अनुमति

इधर मेट्रो के यात्रियों को भी शनिवार तक के लिये राहत मिल गई है। सरकार ने मेट्रो यात्रियों से यह कहा है कि वे शनिवार तक पांच सौ या एक हजार रूपये के नोट का उपयोग कर सकेंगे। गौरतलब है कि इसके पहले मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों से चलन से बंद हुये नोट लेने से इनकार कर दिया था। शासकीय अस्पताल, रेल टिकट काउंटर, हवाई अड्डा, पेट्रोल पम्प, गैस स्टेशन, अंत्येष्टि स्थल आदि पर पहले से ही 72 घंटों तक चलन से बंद हुये नोट का इस्तेमाल करने के आदेश जारी कर दिये थे।

सरकारी खजाने के लिये फायदेमंद सौदा बंद नोट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -