'टॉयलेट: एक प्रेम कथा'- सामाजिक मुद्दे पर व्यंग करती है ये फिल्म!
'टॉयलेट: एक प्रेम कथा'- सामाजिक मुद्दे पर व्यंग करती है ये फिल्म!
Share:

सामाजिक मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' आज रिलीज हो गई है. आइये जानते है कैसी है ये फिल्म-

डायरेक्टर-

श्री नारायण सिंह स्टार

कास्ट-

अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, अनुपम खैर, सना खान

म्यूजिक-

विक्की प्रसाद, मानस-शिखर, सचेत-परम्परा

बैकग्राउंड स्कोर-

सुरेंदर सोढ़ी

कहानी-

फिल्म की कहानी ब्रज के नंदगांव की है जो टॉयलेट जैसे सामाजिक मुद्दे पर बनी है. वैसे तो फिल्म की कहानी अधिकत्तर लोगों को पता ही है कि फिल्म गाँव देहात में घरों में ना बनने वाले टॉयलेट की समस्या दर्शाती है. फिल्म में अक्षय कुमार केशव का किरदार निभा रहे है. भूमि पेडनेकर इस फिल्म में जया का किरदार निभा रही है. केशव को जया से प्यार हो जाता है, और वो उससे शादी कर लेता है. लेकिन घर में टॉयलेट नहीं होने के कारण जया केशव का घर छोड़कर चली जाती है. वापस आने के लिए वह एक शर्त रखती है कि जब तक टॉयलेट नहीं बनेगा वो वापस ससुराल नहीं आएगी. केशव अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए गाँव में शौचालय बनाने की मुहीम शुरू कर देता है. फिल्म की पूरी कहानी ग्रामीण परिवेश के इर्द-गिर्द घूमती है.

परफॉरमेंस-

इस शानदार कहानी में सभी कैरेक्टर ने अपना रोल बखूबी अदा किया है. खासकर अक्षय कुमार अपना 100 प्रतिशत देते हुए नज़र आते है. भूमि ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है और वो आने वाले समय में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस को टक्कर देती नज़र आएगी. बाकी सपोर्टिंग कास्ट ने भी अपना काम बहुत अच्छे से किया है. फिल्म में अगर कमाल देखने को मिला है तो वो है फिल्म के डायरेक्टर श्री नारायण सिंह का. जिन्होंने इस सामाजिक मुद्दे पर बहुत अच्छा व्यंग क्रिएट किया है.

म्यूजिक-

फिल्म का म्यूजिक भी अच्छा है.

क्यों देखें-

फिल्म शानदार है, जो सामाजिक मुद्दे को उठाती है. फिल्म का फर्स्ट हाफ कबीले-तारीफ़ है. सेकंड हाफ में कही कही ऐसा लगता है फिल्म अपनी पकड़ छोड़ रही है. फिल्म के डायलॉग्स काफी अच्छे है और आपको कई सारे टॉयलेट्स जोक्स सुनने को मिलेंगे. ओवरऑल ये एक अच्छी फिल्म है जिसे परिवार के साथ बैठकर देखा जा सकता है.

न्यूज ट्रैक रेटिंग-

टॉयलेट एक प्रेम कथा 2017 की मोस्ट अवेटेड फिल्म है, जो स्वछता का सन्देश देती है. फिल्म में अक्षय और भूमि के साथ-साथ आप डायरेक्टर के कमाल को भी देखेंगे. हम इस फिल्म को 3 स्टार देते है.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर.

 

'लव का द एंड' की एक्ट्रेस मालदीप में कर रहीं है वेकेशन एन्जॉय

आखिर अरबाज की पार्टी में किससे नजरे बचा रही थी सोनाक्षी

नीतू संग यूरोप टूर पर फुर्र हुए ऋषि कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -