आज प्रधानमंत्री के  धन्यवाद भाषण पर हंगामे के आसार
आज प्रधानमंत्री के धन्यवाद भाषण पर हंगामे के आसार
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में आज बुधवार को धन्यवाद भाषण देंगे. इस दुराण विपक्ष की ओर से हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के बीच महापुरुषों को लेकर खूब वाक युद्ध हुआ था.

उल्लेखनीय है कि कल मंगलवार को बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने कांग्रेस पर सिर्फ सत्ता के लिए महात्मा गांधी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था .जिसके प्रतिवाद में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सवाल किया था कि बीआर अंबेडकर और दीनदयाल उपाध्याय की विचारधाराओं पर एक साथ कैसे चल सकते हैं, क्योंकि दोनों की ही विचारधाराएं भिन्न थीं. इस मौके पर उन्होंने सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर लगाई गई एक्साइज ड्यूटी से छह लाख करोड़ की कमाई का भी जिक्र कर खर्च का ब्यौरा पेश करने की मांग की.

बता दें कि कल सदन में भाजपा के राकेश सिंह और प्रह्लाद जोशी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर कांग्रेस को जबरदस्त तरीके से घोटालों और भ्रष्टाचार पर घेरा. कांग्रेस के नाकारेपन का उल्लेखकर कहा कि देश की आजादी के बाद से अधिकांश समय कांग्रेस सत्ता में रही लेकिन उसने विकास के लिए कुछ नहीं किया. जबकि खड़गे ने पलटवार करते हुए कांग्रेस की उपलब्धियों का ब्योरा देते हुए पंचवर्षीय योजनाओं, सिंचाई, बांधों का निर्माण, इसरो की स्थापना, 1971 का युद्ध, 1974 में परमाणु परीक्षण तक का हवाला देकर अपनी बात को साबित किया .

यह भी देखें

कांग्रेस ने खुद को महात्मा गाँधी का उत्तराधिकारी बताया -भाजपा

देश की राजनीति पर छाया 'पकौड़ा'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -