IPL-8 : कोलकाता के सामने जीत की पटरी पर लोटना चाहेगी राजस्थान

Apr 26 2015 03:24 PM
IPL-8 : कोलकाता के सामने जीत की पटरी पर लोटना चाहेगी राजस्थान
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 25वें मैच में रविवार को मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अंकतालिका में चल रहे शीर्ष पर चल रहे रॉजस्थान रॉयल्स को अपने घरेलू मैदान ईडन गरडस पर चुनौती देंगे। दोनों ही टीमों को अपने-अपने पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी है और इस मैच से दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बारिश से बाधित पिछले मैच में नाइट राइडर्स संशोधित 12 ओवरों में 118 रनों का लक्ष्य हासिल करने में चूक गए थे।

हालांकि इस मैच में भी उनके स्टार बल्लेबाजों रोबिन उथप्पा (34) और मनीष पांडेय (33) ने दमदार प्रदर्शन किया था। नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर टॉस जीतने के बाद अब तक हर बार लक्ष्य का पीछा करने को ही तरजीह देते आए हैं, लेकिन शाम चार बजे से शुरू होने वाले इस मैच में इस समय काफी आद्र्रता रहती है, जिसके चलते टॉस जीतने वाली टीम से बल्लेबाजी चुनने की आशा है। नाइट राइडर्स के लिए इस मैच में भी कैरेबियाई स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन मुख्य आक्रमण रहेंगे।

हालांकि नरेन के लिए मुसीबतें एकबार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं, क्योंकि आईपीएल शुरू होने से टीक पहले उन्हें संदिग्ध गेंदबाजी ऐक्शन पर हरी झंडी मिली थी, लेकिन पिछले मैच में उनकी गेंदबाजी ऐक्शन पर फिर से संदेह जताया गया है। दूसरी ओर रॉयल्स एकबार फिर टीम के रूप में एकजुट प्रदर्शन करना चाहेंगे।

रॉयल्स को लगातार पांच मैच जीतने के बाद पिछले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है, लेकिन आईपीएल-8 में अब तक रॉयल्स ही सतत प्रदर्शन दिखा सके हैं। हालांकि नाइट राइडर्स को उन्हीं के घर में हराना भी आसान नहीं होगा।
?