Share:
आज होगी गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा
आज होगी गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव की तारीखों की आज बुधवार को घोषणा हो सकती है.इसके लिए चुनाव आयोग की आज दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस होगी. संभावना है कि गुजरात विधान सभा के चुनाव दो चरणों में होंगे. गुजरात का चुनाव इसलिए रोचक होगा, क्योंकि इस बार भाजपा और कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा.चुनाव की तारीख घोषित होते ही गुजरात में चुनावी घमासान और तेज़ हो जाएगा.

बता दें कि चुनाव आयोग ने 12 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों के एलान के समय गुजरात के चुनाव घोषित नहीं किये गए थे.चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी होने पर विपक्ष ने चुनाव आयोग और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था.इसके लिए चुनाव आयोग ने गुजरात के बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा का कारण बताया था.आलोचनाओं के बीच आयोग ने सोमवार को कहा था कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले होंगे.

उल्लेखनीय है कि एक ग्रुप के ओपिनियन पोल में गुजरात और हिमाचल में भाजपा की सरकार बनने के संकेत दिए गये हैं. यदि पिछले 2012 की विधान सभा के नतीजों पर नज़र डालें तो 182 सदस्यीय विधान सभा में बीजेपी को 115, कांग्रेस को 61 और अन्य को 6 सीटें मिली थीं. प्रतिशत में बात करें तो बीजेपी को 48, कांग्रेस को 39 और अन्य को 13 प्रतिशत वोट मिले थे.

यह भी देखें

गुजरात -हिमाचल में भाजपा की जीत के आसार

नोटबंदी के एक वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस मनाएगी काला दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -