गुजरात -हिमाचल में भाजपा की जीत के आसार

नई दिल्ली : एक ग्रुप द्वारा किये गए ओपिनियन पोल में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.अगर यह अनुमान सच साबित होता है, तो गुजरात में भाजपा सत्ता में कायम रहेगी, वहीँ हिमाचल में कांग्रेस से सत्ता छीन सकती है.

उल्लेखनीय है कि एक ग्रुप द्वारा गुजरात में 25 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच सर्वे कराया गया था. इसमें 18,243 लोगों को शामिल किया गया था . उनसे मिले संकेतों के आधार पर कहा जा रहा है कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में बीजेपी को सर्वे में 115-125 सीटें मिलने का अनुमान है.वहीं, कांग्रेस को 57-65 सीटें मिल सकती हैं. यदि हार्दिक पटेल कांग्रेस का साथ देते हैं, तो सीटों का यह आंकड़ा 62-71 तक पहुँच सकता है.58 फीसदी लोगों ने बुलेट ट्रेन का समर्थन किया.

इसी तरह 68 सदस्यीय हिमाचल विधान सभा में बीजेपी को 43 से 47 सीटें मिल सकती हैं, जबकि कांग्रेस को 21 से 25 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है.इस सर्वे में 6,936 लोगों को शामिल किया गया था.हालाँकि हिमाचल में कांग्रेस को सत्ता खोने का डर है,फिर भी 31 फीसदी लोग सीएम के रूप में वीरभद्र सिंह को पसंद कर रहे हैं, जबकि बीजेपी के जेपी नड्डा 28 फीसदी पसंद के साथ दूसरे नंबर पर है.हिमाचल में अधिकांश लोग नोटबंदी और जीएसटी से संतुष्ट दिखे.

यह भी देखें

भाजपा और गुजरात पुलिस पर लगा जासूसी का इल्ज़ाम

भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी प्रचार के लिए जारी की सूची

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -