दिल्ली पर चलेगा किसका राज, सर्वोच्च न्यायालय में फैसला आज
दिल्ली पर चलेगा किसका राज, सर्वोच्च न्यायालय में फैसला आज
Share:

नईदिल्ली : दिल्ली राज्य सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच जारी विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। यही नहीं गृहमंत्रालय द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन पर दिल्ली हाईकोर्ट के निर्णय के विरूद्ध केंद्र ने याचिका दायर की। जिसमें कहा गया कि सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई की जाना है। तो दूसरी ओर एलजी को पूर्ण शक्तियां देने को लेकर गृहमंत्रालय के विवादित नोटिफिकेशन के विरूद्ध मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल सरकार द्वारा की गई अपील को लेकर दिल्ली उच्च न्यायाल ने सुनवाई की है। 

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार के बीच जारी जंग को लेकर गेंद अदालत के पाले में चली गई है वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के  साथ दिल्ली सरकार के नेता उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ अपनी याचिका दायर कर रहे थे। 

मामले को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा सर्वोच्च न्यायालय को लेकर अपनी याचिका दायर की गई थी। जिसमें उन्होंने करीब 10 सवाल किए हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि एक छोर पर आम आदमी पार्टी है और दूसरे छोर पर दिल्ली सरकार है। उपराज्यपाल नजीब जंग के साथ केंद्र की 

मोदी सरकार द्वारा विभिन्न याचिकाओं में केंद्र सरकार ने शीर्ष कोर्ट के समक्ष इन प्रश्नों को सामने रखकर अपना पक्ष रखा गया है। हालांकि मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा याचिका दायर की गई जिसमें कहा गया कि केंद्र सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। दूसरी ओर उपराज्यपाल को दिल्ली में स्थानांतरित करने के साथ ही पोस्टिंग का अधिकार भी दे दिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -