समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द खरीदी में गड़बड़ी, मचा हड़कंप
समर्थन मूल्य पर मूंग, उड़द खरीदी में गड़बड़ी, मचा हड़कंप
Share:

हरदा जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही मूंग, उड़द खरीदी में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. खिरकिया मंडी में एक पंजीयन पर दो से तीन किसानों ने मूंग व उड़द बेचे जाने का मामला पकड़ा .  प्रारंभिक जांच में ही इसका खुलासा होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देश पर खिरकिया तहसीलदार निधि चौकसे, नायब तहसीलदार अनुराग उइके, मंडी सचिव रेशम मंडलोई व आरआई ने छीपाबड़ व चौकड़ी समिति के रिकार्ड की जांच की. पांच घंटे तक जांच के बाद 25 किसान ऐसे मिले जिनके रजिस्ट्रेशन पर दो से अधिक बार मूंग व उड़द बेची गई और इन किसानों को भुगतान भी हो गया.

बता दें कि जिले की हरदा, टिमरनी व खिरकिया मंडी में 14 जून से सरकारी खरीदी शुरू हुई .मूंग की खरीद में शुरू से ही गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की जा रही है. जिले में करीब 22 हजार किसानों से अब तक 3.50 लाख क्विंटल मूंग खरीदा जा चुका है. जबकि कृषि विभाग आरम्भ से ही कह रहा है कि जिले में इस बार इतने अधिक क्षेत्र में मूंग बोया ही नहीं गया. इससे प्रशासन को भी गड़बड़झाले की आशंका है. कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कहा कि रिपोर्ट मांगी गई है. गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

फडणवीस बोले खेती से जीविका चलाने वाले किसानों की ही होगी कर्जमाफी

जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के 5 पदों निकली भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -