Share:
BSF का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने सभी वीर जवानों को दी बधाई
BSF का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने सभी वीर जवानों को दी बधाई

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी गुरुवार (1 दिसंबर) को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के स्थापना दिवस के अवसर पर इस प्रमुख सुरक्षा बल के कर्मियों को बधाई दी और उनके शौर्य की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘BSF के स्थापना दिवस पर सभी BSF कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई। यह एक ऐसा सुरक्षा बल है, जिसका भारत की रक्षा करने और पूरी लगन के साथ हमारे राष्ट्र की सेवा करने का उत्कृष्ट इतिहास रहा है। मैं प्राकृतिक आपदाओं जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के दौरान BSF द्वारा किए जाने नेक कार्यों के लिए भी उसकी प्रशंसा करता हूं।’

बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) की स्थापना वर्ष 1965 में भारत की सीमाओं की रक्षा और अन्तरराष्ट्रीय अपराध को रोकने हेतु की गई थी। BSF केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन आता है। बांग्लादेश की आज़ादी में ‘सीमा सुरक्षा बल’ की महत्वपूर्ण भूमिका अविस्मरणीय है।

भारत की रक्षा की पहली पंक्ति‍ के सशस्‍त्र बल सीमा सुरक्षा बल (BSF) का गठन भारत की सरहदों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक दिसम्‍बर 1965 में किया गया था। सीमा सुरक्षा बल (BSF) भारत में अनधिकृत रुप से प्रवेश करने या जाने के सम्बन्ध में निर्णायक भूमिका निभाता है। यह बॉर्डर पार अपराधों को भी नियंत्रित करता है।

AAP नेता सत्येंद्र जैन को जेल या बेल ? दिल्ली हाई कोर्ट ने ED से माँगा जवाब

'मोदी गया, समझो गुजरात गया..', बालासाहेब ने क्यों कही थी ये बात ? देखें Video

'धर्मान्तरण कराया, तो होगी 10 साल की जेल..', इस राज्य में बना कानून, महिलाओं को 30% कोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -