AAP नेता सत्येंद्र जैन को जेल या बेल ? दिल्ली हाई कोर्ट ने ED से माँगा जवाब
AAP नेता सत्येंद्र जैन को जेल या बेल ? दिल्ली हाई कोर्ट ने ED से माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में कैद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस भेजा है। तिहाड़ जेल में कैद आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली उच्च न्यायालय ने जांच एजेंसी को नोटिस जारी करते हुए 2 हफ्ते में जवाब तलब किया है। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने ED को दो हफ्तों के भीतर सत्येंद्र जैन की जमानत पर अपना लिखित जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। अदालत इस मामले में अगली सुनवाई 20 दिसंबर को करेगी।

उल्लेखनीय है कि, लोअर कोर्ट ने हाल ही में सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका ठुकरा दी थी। जिसके बाद सत्येंद्र जैन ने लोअर कोर्ट के फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती देते हुए जमानत याचिका लगाई है। राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज विकास ढुल ने 17 नवंबर को सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बता दें कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में सत्येंद्र जैन को 30 मई को अरेस्ट किया था। ED की हिरासत पूरी होने के बाद भी 14 जून से जेल मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालाँकि, जेल से उनके वीडियो भी सामने आए थे, जिसमे वे रेपिस्ट से मालिश करवाते, बाहर के भोजन का आनंद लेते और जेल सुप्रीटेंडेंट के साथ जेल में मीटिंग करते नज़र आए थे। 

बता दें कि, सत्येंद्र जैन पर इल्जाम हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई फर्जी कंपनियों को लॉन्च किया या खरीदा था। उन्होंने कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 फर्जी कंपनियों के माध्यम से 16।39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया था। मंत्री के पास प्रयास, इंडो और अकिंचन नाम की कंपनियों में बड़ी तादाद में शेयर थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2015 में केजरीवाल सरकार में मंत्री बनने के बाद जैन ने तमाम शेयर अपनी पत्नी के नाम कर दिए थे। वहीं, ED द्वारा भ्रष्टाचार सम्बन्धी सवाल पूछे जाने पर AAP नेता जैन यह भी कह चुके हैं कि, उनकी याददाश्त जा चुकी है और उन्हें कुछ याद नहीं। ये भी एक वजह है कि, उन्हें पिछले 6 महीने से जेल में कैद हैं और उन्हें जमानत नहीं मिल रही है। हालाँकि, जेल मंत्री होने के नाते सत्येंद्र जैन को नियम तोड़कर तमाम सुविधाएं मिल रहीं हैं, ऐसा वीडियो में देखने को मिल रहा है, और इस मामले पर कोर्ट भी उन्हें फटकार लगा चुकी है। 

गुजरात में प्रथम चरण की वोटिंग जारी, 9 बजे तक 5 फीसद मतदान दर्ज

चुनाव आते ही सीएम केजरीवाल पर चढ़ने लगा 'हिंदुत्व' का रंग ? पहली बार दिया ऐसा बयान

'महिलाओं के टॉयलेट में जाते हो, शर्म नहीं आती?', सरेआम इस महिला नेता ने लगाई लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -