फसल को जानवरों से बचाने के लिए किसान ने 'भालू' को नौकरी पर रखा..., देता है 15000 रुपए महीना
फसल को जानवरों से बचाने के लिए किसान ने 'भालू' को नौकरी पर रखा..., देता है 15000 रुपए महीना
Share:

हैदराबाद: खेती करने वाले किसानों को खाद-पानी के साथ ही ये भी चिंता करनी पड़ती है कि कहीं कोई जानवर उसकी फसल बर्बाद ना कर दे। दरअसल, कई बार खेतों में सूअर या बंदर घुस जाते हैं और फसल को नष्ट कर देते हैं। अब किसान हर समय तो खेत की निगरानी कर नहीं सकते, इसलिए मौका पाते ही जंगली जानवर खेत में घुसकर फसलों को तहस- नहस कर देते हैं। तेलंगाना के एक किसान ने जंगली जानवरों से अपनी फसल बचाने का नायाब तरीका खोजा है। किसान ने अपनी फसल को जानवरों से बचाने के लिए भालू को किराए पर रख लिया है। 

बता दें कि ये भालू असली नहीं है, बल्कि किसान ने एक ऐसे शख्स को किराए पर रखा है, जो हर दिन भालू का कॉस्ट्यूम पहनकर खेत की निगरानी करता है। रिपोर्ट के अनुसार, तेलंगाना के सिद्धीपेट में रहने वाले किसान भास्कर रेड्डी ने अपने खेत को बंदरों और जंगली सुअरों से बचाने के लिए एक युवक ने नौकरी पर रखा है। भास्कर रेड्डी के अनुसार, उनके खेत में भालू बनकर घूमने के लिए उन्होंने एक शख्स को पांच सौ रुपये रोज़ के हिसाब से नौकरी पर रखा है। 

सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस काम को मजेदार बता रहे हैं, तो कुछ लोग किसान के इस आईडिया की प्रशंसा कर रहे हैं। कुछ लोग फनी कमेंट भी कर रहे हैं, जैसे एक सोशल मीडिया यूज़र ने लिखा कि यदि खेत में किसी दिन सचमुच का भालू आ गया तो क्या होगा? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि खेत में अगर हाथी या बाघ पहुँच गया तो क्या होगा?  

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'

NEP के तहत केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब पहली कक्षा में दाखिले के लिए यह होगी न्यूनतम उम्र

'प्रमोशन में आरक्षण रोका, तो कर्मचारी कर सकते हैं बवाल..', सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -