दो मुंहे बालों से ऐसे पा सकते हैं छुटकारा, फॉलो करें ये टिप्स

किसी भी व्यक्ति की सुन्दरता में बालों का विशेष योगदान होता हैं, खासतौर से महिलाओं की सुन्दरता को बढ़ाने में. बल अगर थोड़े भी ख़राब होते हैं तो आपके लुक को खाराब कर देते हैं. दो मुंहे बालों की समस्या महिलाओं को परेशानी में डालती हैं और उनके लुक को खराब करती हैं. इसके लिए महिलाऐं कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे साधारण उपाय लेकर आए है जो आपकी मदद करेंगे. 

ब्लो-ड्राई करें 
अपने बालों को सुखाने के लिये ब्लो ड्राई की मदद लेनी है. हमेशा अपने ड्रायर के नोज़ल का इस्तेमाल करना है और बालों को सुखाने के लिए बालों को नीचे की दिशा में सुखाना है. 

नेचुरल ऑयल 
लड़की जानती है की बाल धोने के पहले दिन बाल अच्छे नहीं लगते है लेकिन उनको धोने का असर दूसरे दिन बड़ा कमाल दिखाता है क्योंकि बाल धोने के दूसरे दिन स्कैल्प से नेचुरल ऑयल निकलता है.

शैम्पू अच्छे से करें
हमेशा याद रखें कि आप सिर्फ अपने स्कैल्प को शैम्पू करें. कंडिशनर लगाने से पहले इसे अच्छे से धो लेना चाहिए फिर कंडिशनर को बालों के मिड लेंथ और एंड्स पर लगाना चाहिए. 

बालों को बांधे
आमतौर पर मिलने वाले ये इलास्टिक वाले टाई बालों पर रफ़ रहते हैं. जिसके कारण बालों के टूटने की समस्या हो जाती है. वहीं टाइट रबर वाले टाइ किनारों से रफ होते हैं. 

रेगुलर ट्रिम
बालों के स्प्लिट एंड्स काफी ज़िद्दी और अड़ियल होते हैं. नियमित ट्रिम बालों को अच्छे से बढ़ाने के लिए बालों की ट्रीमिंग करवाना बहुत जरूरी है.

बालों को गिरने से बचाना है तो रात को सोने से पहले ऐसे रखें ध्यान

बालों के लिए बेहद लाभकारी है गुड़हल का फूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -