गर्मियों में लैपटॉप ओवरहीटिंग को रोकेंगे ये टिप्स
गर्मियों में लैपटॉप ओवरहीटिंग को रोकेंगे ये टिप्स
Share:

गर्मी के दिनों में गैजेट्स का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है. गर्मियों में ओवरहीटिंग के कारन गैजेट ख़राब हो सकते है. जानते है अपने लैपटॉप को ओवरहीटिंग से बचाने के कुछ आसान तरीके. इन टिप्स का इस्तेमाल करके यूजर्स अपने लैपटॉप को ओवरहीटिंग से बचा सकते है. जब CPU या लैपटॉप बैटरी में धुल जमा हो जाती है तो वह जल्दी गर्म होने लग जाता है. अपने लैपटॉप और CPU को हर दो महीने में साफ कर लेना चाहिए.

इनकी सफाई करने के लिए बाजार में Canned Air उपलब्ध है. CPU की सफाई करने के लिए पहले आप उसे अपने सिस्टम से लग करके रख दे. फिर उसे Canned Air से ब्लो करे. ऐसा करने पर डस्ट साफ हो जाती है. कभी भी लैपटॉप को गीले कपडे से साफ नही करना चाहिए. फैन ब्लेड्स को मोड़ने से बचना चाहिए. अगर CPU का फैन नहीं चल रहा है तो उसे बंद कर देना चाहिए इस्तेमाल नही करना चाहिए.

यूजर्स कूलिंग किट का भी इस्तेमाल कर सकते है. बाजार में यह 300 रुपए से लेकर 3000 तक की कीमत में उपलब्ध है. कूलिंग किट को अपने लैप्रोप को देखकर खरीदना चाहिए. लैपटॉप को फ्लैट सरफेस पर रखना चाहिए. फ्लैट सरफेस पर इस्तेमाल करने पर इसके गर्म होने की सम्भावना काम होती है.

जब आप अपना लैपटॉप चार्ज करते है तो उसे अपने से थोड़ा दूर ही रखे. लैपटॉप चार्ज होने के बाद चार्जर को अलग रख देना चाहिए. आपके पास कूलिंग किट है फिर भी आपके लैपटॉप की बैटरी गर्म हो रही है तो उसे चेंज करवा लेना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -