पीरियड्स देरी से लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, हो जाएगी परेशानी दूर
पीरियड्स देरी से लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, हो जाएगी परेशानी दूर
Share:

पीरियड्स एक नैचरल ऐक्टिविटी है, जो हर महीने आती है. इससे महिलाओं को कई बार परेशानी का सामना भी करना पड़ता है. कई बार ये ऐसे समय पर आ जाते हैं जब घर या रिश्तेदारों में कोई फंक्शन, पूजा या फिर किसी धार्मिक अनुष्ठान का मौका हो. इसे आप ताल भी सकते हैं और किस तरह ताल सकते हैं इसी के बारे में हम बताने जा रहे हैं. यहां हम आपको कुछ चीजें बता रहे हैं जिनसे आप अपने पीरियड्स को डिले कर सकती हैं.

* एक पैकेट जिलेटिन को एक कप पानी में मिलाकर लेने से पीरियड्स डिले हो जाते हैं. यह पीरियड्स की डेट को आगे बढ़ाने की एक चीनी तकनीक है. इससे पीरियड्स कुछ घंटों से लेकर एक हफ्ते तक के लिए डिले हो जाते हैं.

* 10 दिनों तक रोजाना पानी में एक चम्मचर ऐपल सिडार विनिगर पीने से भी पीरियड्स की डेट को आगे बढ़ाया जा सकता है.

* रसबेरी भी विटामिन सी का सोर्स है और यह भी पीरियड्स को डिले करने में मदद करता है. रसबेरी की पत्ति में फ्रेगेरिन (fragarine) और ऐल्कोलॉइड (alkaloid) होता है जोकि पीरियड्स के दौरान पेट में ऐंठन को कम करता है और यूट्रस को रिलैक्स करता है. इसके अलावा ये पत्तियां पीएमएस, क्रैम्पिंग और उबकाइयों को भी रोकती हैं और इम्यून सिस्टम को मज़बूत बनाती हैं.

* पार्स्ले में विटामिन बी12, विटामिन के, सी और विटामिन ए भी होता है. पानी में पार्स्ले की पत्तियों को उबालकर उसका पानी पीने से भी पीरियड्स को टालने में काफी हद तक मदद मिलती है.

गर्मी के कारण हो रही उल्टी तो ऐसे करें उपाय

बीमारों के लिए नहीं बल्कि हर किसी के लिए लाभकारी है खिचड़ी

स्वाद के चक्कर आप भी खाते हैं अधिक खाना, जान लें नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -