सुबह-सुबह के आलस को इस तरह करें दूर
सुबह-सुबह के आलस को इस तरह करें दूर
Share:

सुबह उठना किसी को पसंद नहीं आता. लेकिन काम के कारण और अपनी दिनचर्या के कारण सभी को उठाना पड़ता है. ऐसे में मौसम अगर ठंड का हो तो आलास आसानी से नहीं जाता. इसके लिए हमें अलार्म भी और पहले का लगाना पड़ता है ताकि टाइम पर नींद खुल जाये. ऐसे में आपको काम पर जाने में देरी हो जाती है और बॉस की डांट सुननी पड़ती है. अगर आपका आलस भी नहीं जाता तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप अपना आलस दूर कर सकते हैं. 

* अलार्म घड़ी: अलार्म घड़ी को बिस्तर से थोड़ा दूर रखना चाहिए जिससे की अलार्म बजे तो उसे बंद करने के लिए आपको चल कर जाना पड़े. ये समय पर उठने का सबसे अच्छा तरीका है.

* उठना एक चुनौती: सुबह उठने को एक चुनौती के रूप में लें क्योंकि जब भी कोई चुनौती आती है तो खुद-ब-खुद हमारे अंदर उसे पूरा करने के लिए सकरात्मक शक्ति आ जाती है.

* नया करने की सोच: रात को सोने से पहले अगले दिन क्या नया करना है, तय करें. ऐसा करने से आपको उस काम को करने के लिए जिज्ञासा बनी रहेगी और जल्दी उठ सकेंगे.

* एक्सरसाइज: सुबह उठकर एक्सरसाइज करने की आदत डालें. इससे आप फिट भी रहेंगे और ऑफिस में भी तरोताजा महसूस करेंगे. इसके अलावा आप चाहें तो लेटे-लेटे ही आंखों की कसरत कर सकते हैं.

* जल्दी सोएं: रात को समय से सोएंगे तो खुद-ब-खुद सुबह जल्दी आंख खुल जाएगी.

फैशन ट्रेंड में हैं एम्ब्रोइडरी फुट वेअर्स, बदल देंगे आपके लुक को

पर्पल कलर आपको इस तरह देगा रॉयल लुक

क्रिसमस की तैयारी कर रही हैं तो इस बार ट्राय करें ये नेल आर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -