ऐसे बढेंगे Instagram पर ज्यादा फॉलोअर्स
ऐसे बढेंगे Instagram पर ज्यादा फॉलोअर्स
Share:

सोशल मिडिया के रूप में इस्तेमाल किये जाने वाले सोशल नेटवर्क पर हर किसी की चाहत होती है कि उसे ज्यादा से ज्यादा लोग लाइक करे या उससे जुड़े. किन्तु कई बार तमाम कोशिशो के बाद भी फॉलोवर्स नहीं बढ़ पाते है. इसके लिए बहुत सारी कंपनिया भी इसके लिए काम करती है. जिसमे वह फॉलोवर्स कि संख्या बढाती है. ऐसे ही Instagram पर भी हर यूज़र्स चाहता है कि उसके ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर्स हो. ऐसे में हम आपको बता रहे ऐसी कुछ तकनीक जिसके द्वारा आप Instagram पर अपने फॉलोवर्स कि संख्या बढ़ा सकते हो. 

आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि आप जो भी फोटो Instagram पर शेयर करे या डाले उसकी क्वालिटी हमेशा अच्छी होनी चाहिए. इसके साथ ही आपको चाहिए कि अगर आप कुछ विचार या कैप्शन शेयर करते हो, तो वो भी बेहतर क्वालिटी का होना चाहिए. वही अगर आप आपके आसपास के माहौल में जो चल रहा है उसे जितना जल्दी शेयर करेगे उतना ही ज्यादा पॉपुलर होगा. फोटो अपलोड करते समय कम शब्दों में कैप्शन जरूर करे. आप हेश टैग भी कर सकते हो, जिसमे सर्च करें पर वह लोगो तक पहुँच जाएगी.

आप अपनी पोस्ट को टैग भी कर सकते है. वही अगर आप किसी मोमेंट का फोटो डालते है तो उस समय आप अपनी फीलिंग्स और जगह का नाम लिखना ना भूले. जिससे आप अपने फॉलोवर्स को आसानी से बढ़ा सकते हो.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -