टिप्स जो आपकी स्किन का रखेगी ख्याल
टिप्स जो आपकी स्किन का रखेगी ख्याल
Share:

यदि आप अपनी स्किन को सदा खूबसूरत रखना चाहते है तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करे.

ज्यादा या गलत तरीके से स्क्रबिंग:ज्यादा स्क्रबिंग स्किन के नैचुरल मॉइश्चर को नुकसान पहुंचाता है. इसलिए जब स्क्रबिंग करें, 2 मिनट से ज्यादा ना करें और सप्ताह में दो बार से ज्यादा स्क्रब बिल्कुल ना करें. स्क्रबिंग से स्किन पोर्स खुल जाते हैं जो अगर बंद नहीं किए गए तो फ्लॉलेस की बजाय रफ स्किन मिलेगी. इसलिए हर बार स्क्रबिंग के बाद फेस पैक लगाना कभी ना भूलें. 

फेस स्टीम लेने का भी है एक तरीका: स्टीम आपके पोर्स की जमी गंदगी को निकालने में मदद कर सकता है, लेकिन ज्यादा स्टीम या गलत तरीके से लिया गया स्टीम स्किन का सबसे बड़ा दुश्मन है. इससे ना सिर्फ स्किन जल सकती है, बल्कि झुर्रियां भी हो सकती हैं. इसलिए बार-बार स्टीम से बचें. 15 दिनों में एक बार काफी है. हर स्टीम के बाद फेस पैक लेना कभी ना भूलें. अगर घर पर ले रही हों, तो मुल्तानी मिट्टी और गुलाबजल का फेस पैक आपके लिए सबसे आसान और बेस्ट रहेगा.

अपनी स्किन टाइप के अनुसार प्रोडक्ट न चुनना: कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हुए अपनी स्किन टाइप का ध्यान ज़रूर रखें. ऑयली स्किन का प्रोडक्ट ड्राय या नॉर्मल स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. ये बात होममेड टिप्स और ट्रिक्स यूज करते हुए भी ध्यान रखें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -