जॉब सर्चिंग के लिए ज़रूरी हैं ये बातें

Sep 29 2015 12:08 PM
जॉब सर्चिंग के लिए ज़रूरी हैं ये बातें

ग्रेजुएशन के बाद हर कोई जॉब करना चाहता हैं.सैटिस्फैक्शन के साथ अच्छी सैलेरी वाली जॉब पाने के लिए कुछ बातो का ध्यान रखना भी ज़रूरी होता हैं.जानिए ऐसी कौनसी बाते हैं जो आपको जाननी जरुरी हैं:-

1) कम्पनियो के बारे में रिसर्च :- ग्रेजुएशन के बाद जब आप जॉब सर्च कर रहे हैं.तो आपको कई कम्पनियो के बारे में पता करना होता हैं.आप जिस भी कंपनी के बारे में सर्च करे हैं उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी के बारे में भी पता करे.यह कुछ ऐसी बाते हैं जो आपसे इंटरव्यू के दौरान पुछि भी ज आसक्ति हैं.

2)मल्टी टैलेंटेड :- आज का समय मल्टी टैलेंटेड लोगो का हैं.इस तरह के लोगो की प्रायोरिटी आज के समय में काफी हैं.यदि आप ग्रेजुएशन के समय में अकेडमिक्स, स्पोर्ट्स, पार्ट टाइम वर्क और अन्य एक्टिविटीज में भाग ले चुके हैं तो उन्हें भी जॉब से जोड़ना कभी न भूले.इससे आपको पता चलेगा की आप मल्टी टेलेंटेड हैं या नहीं?खुद की जांच करे की यदि कंपनी द्वारा कोई चुनौती भरा काम आपको दिया जाये तो आप उसे कर पाएंगे या नहीं?

3)विपरीत परिस्तिथियों में रखे खुद को तैयार :- हमेशा विपरीत परिस्तिथियों में भी काम करने के लिए तैयार रहें.यदि आपकी पहली जॉब आपकी पसंद की नही हैं.तो आप निराश नही हो मेहनत करते रहें आपको अच्छे जॉब के मौके अवश्य मिलेंगे. अपनी सोच को हमेशा पॉजिटिव रखें.