लंबे बाल चाहते हैं तो करिये इन पर गौर
लंबे बाल चाहते हैं तो करिये इन पर गौर
Share:

आमतौर पर, एक महीने में सिर्फ आधा इंच बाल ही बढ़ते हैं, और अगर आपके बाल स्वस्थ हैं तो वो कभी दोमुँहें नहीं होंगे। एक प्वाइंट के बाद बालों का लम्बा होना रूक जाता है। अगर आपको अपने बालों को लम्बे करने का शौक है तो कुछ टिप्स को ध्यान में रखें, ये आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। हर 2-4 सप्ताह में अपने बालों को हल्का सा ट्रिम करवा लें। यह आपको अजीब लग सकता है लेकिन वाकई में इससे बालों की ग्रोथ फास्ट हो जाती है और इनमें चमक भी बनी रहती है।

साथ ही दोमुँहें बाल भी निकल जाते हैं। जब भी अपने बालों को वॉश करें, तो कंडीशनर अवश्य लगाएं। इससे बालों को पर्याप्त पोषण और मॉश्इचर मिलता है। साथ ही अगर शैम्पू का कोई हार्मफुल इफेक्ट होता है तो ये उसे भी सही कर देता है। हर सप्ताह, बालों में हेयर मास्क अवश्य लगाएं। आप हेयरमास्क को घर पर भी बना सकते हैं। अगर आपको हेयरमास्क का कोई आईडिया नहीं है तो आप ऑयल ट्रीटमेंट भी बालों को दे सकती हैं। इससे बालों को नमी मिलती है और वो मुलायम हो जाते हैं।

सिर की मसाज करने से रक्त का संचार अच्छा हो जाता है, इससे बालों की ग्रोथ बढ़ जाती है। सिर की मसाज करने से नए बाल भी उगते हैं। खोपड़ी की मृत त्वचा भी निकल जाती है। बाल ज्यादा रूखे होने पर सप्ताह में दो बार अवश्य धुलें। इससे बाल हेल्दी हो जाते हैं और बालों में पाया जाने वाला ऑयल, बालों को अधिक शाइनी बना देता है। बालों को दिन में कम से कम तीन बाल ब्रश जरूर करें। सोने से पहले बालों को खुला रखें और अच्छे से कंघी करके ही सोएं। जब बाल गीले हों, तो उन्हें कभी ब्रश न करें, इससे वह टूट जाते हैं। बालों को प्यार से सुलझाएं, वरना वो कमजोर पड़ जाते हैं।

काले घने बालों के लिए अपनाये ये रामबाण नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -