कैसे रहे फॉर एवर ब्यूटीफुल
कैसे रहे फॉर एवर ब्यूटीफुल
Share:

चमकती और खूबसूरत स्किन हेल्थी बॉडी की निशानी होती है। अगर प्रदूषण या बदलते मौसम के कारण स्किन की चमक फीकी पड़ने लगे तो ऐसे में आप थोड़ी देखभाल के जरिए अपनी त्वचा की खोई हुई खूबसूरती वापस पा सकती हैं। तो चलिए जानते है ऐसे टिप्स के बारे में जो बनाएगी आपकी स्किन को फॉरएवर यंग। बढ़ती उम्र में स्किन को पानी की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। गुलाबजल की एक बोतल हमेशा साथ रखें और 1-2 घंटों के बाद इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करती रहें। खासतौर पर तब, जब आप देर तक एअरकंडीशन में रहें, क्योंकि इस से स्किन जल्दी रूखी और बेजान हो जाती है।

स्किन के भरपूर पोषण के लिए रोजाना 2-3 बादाम भिगो कर कच्चे दूध में पीस कर चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं। इस के बाद इसे रगड़ कर छुड़ा दें। स्किन की खोई हुई रंगत लौट आएगी। स्किन को धूल, गंदगी और सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सब से अच्छा विकल्प दही है। 5 चम्मच दही में 1 चम्मच हल्दी और 1 चम्मच चोकर मिला कर चेहरे पर लगाने से धूप का इफ़ेक्ट चेहरे से हट जाएगा। साथ ही, ब्लैकहैड्स और वाइटहैड्स भी हट जाएंगे।

ड्राई स्किन में झुर्रियां जल्दी पड़ती हैं। हफ्ते में कम से कम 1 बार अपनी स्किन को भाप जरूर दें। आप चाहें तो स्टीम बाथ भी ले सकती हैं. इस से आप की त्वचा की नमी बरकरार रहेगी। त्वचा के पोषण को बनाए रखने में केला काफी मददगार है। केले को पीस कर चेहरे पर लगाने से त्वचा को आयरन और अन्य पोषक तत्त्व मिल जाते हैं। इस के रोजाना इस्तेमाल से आप की त्वचा में निखार आ जाएगा। झुर्रियां हटाने में कैस्टर औयल बहुत उपयोगी है। रोजाना अपने चेहरे पर कैस्टर औयल लगाना न भूलें। इस से आप की त्वचा मुलायम और चमकदार बनेगी।

क्या है फाउंडेशन लगाने का सही तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -