रंग लाती है हिना सूख जाने के बाद

मेहंदी के बिना कोई भी त्यौहार या कोई भी ख़ास अवसर अधूरा है. जब तक मेहंदी का सुर्ख रंग हाथों पे न आये तब तक तो कुछ तो समां ही नहीं बंधता। मेंहदी लगाना न केवल सोलह श्रृंगार में से एक है बल्कि इसे शुभ शगुन के तौर पर भी देखा जाता है. मेंहदी तभी खूबसूरत लगती है, जब उसका रंग गहरा हो और यह सही से रचे. मेहंदी का एक खास गहरा लाल रंग होता है जो हाथों पर बेहद खूबसूरत लगता है.कई बार ऐसा होता है कि मेंहदी लगी तो बहुत अच्छी होती है लेकिन सही से न रचने के कारण खूबसूरत डिजाइन भी खिलकर नहीं आ पाता.

ऐसे में आप इन उपायों को अपनाकर गहरी और खूबसूरत मेंहदी रचा सकती हैं. पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी मेंहदी का घोल अच्छे से तैयार किया गया हो. मेंहदी लगाने के बाद धैर्य रखना बहुत जरूरी है. कम से कम पांच से छह घंटे के लिए मेंहदी को हाथों पर रचे रहने दें. इससे मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता है. नींबू और चीनी के घोल के इस्तेमाल से भी मेंहदी का रंग गहरा चढ़ता है.

दरअसल, इस घोल को लगाने से मेंहदी ज्यादा देर के लिए हाथों में चिपकी रहती है और इससे उसका रंग गहरा हो जाता है. फ्राइंग पैन में लौंग की कुछ कलियों को डालकर हाथ पर उनका धुंआ लेना भी एक कारगर उपाय है. ऐसा करने से मेंहदी का रंग गहरा हो जाता है. मेंहदी छुड़ाने के लिए पानी का इस्तेमाल न करें. हो सके तो 10 से 12 घंटों तक हाथों पर पानी के इस्तेमाल से बचें. साबुन के इस्तेमाल से दूर ही रहें तो बेहतर होगा. मेंहदी छुड़ाने के बाद सरसों के तेल को हाथों पर मल लें.

महिलाओ को पूर्ण संतुष्टि देती है यह सेक्स पोसिशन्स

सुस्ती उड़ाने के साथ ही मर्दानगी बढ़ाएगी यह कॉफ़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -