इन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके कम्प्यूटर पर करे वीडियो रिकॉर्डिंग
इन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके कम्प्यूटर पर करे वीडियो रिकॉर्डिंग
Share:

कम्प्यूटर पर वीडियो रिकॉर्डिंग करना थोड़ा परेशानी वाला काम होता है. कम्प्यूटर पर वीडियो कॉलिंग करने और इंटरनेट का इस्तेमाल करने पर भी थोड़ी मुश्किल होती है. इंटरनेट पर कुछ ऐसे सॉफ्टवेयर है जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है. जानते है इन सॉफ्टवेयर के बारे में.

My Screen Recorder

इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल आप कम्यूटर के डेस्कटॉप की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के लिए कर सकते है. इस सॉफ्टवेयर से आप कर्सर, साउंड को भी रिकॉर्ड कर सकते है. माइक्रोफोन और स्पीकर दोनों की साउंड रिकॉर्डिंग साथ में कर सकते है. यह सॉफ्टवेयर छोटे साइज के वीडियो बनाता है. मिडिया प्लेयर में जाकर आप अपने वीडियो की रिकॉर्डिंग भी देख सकते है.

Cam Studio

इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके आप ऑडियो के साथ स्क्रीन की भी रिकॉर्डिंग कर पाएंगे. यह सॉफ्टवेयर भी माइक्रोफोन और स्पीकर के साउंड को साथ में रिकॉर्ड कर सकता है. इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ज्यादा उपयोग करते है.

Snagit

यह एक ऍप की तरह है इसमें स्क्रीन कैप्चर और रिकॉर्डिंग के ऑप्शन दिए गए है. इस सॉफ्टवेयर में एक खास फीचर भी दिया गया है. कॉउंटडाउन फीचर इसका इस्तेमाल करके आप अपने वीडियो रिकॉर्डिंग को और अच्छा बना सकते है. इसके स्क्रीनसेवर में सारे वीडियो सेव रहते है आप इन्हे डिलीट भी कर सकते है.

Tiny Take

इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल विंडोज और मैक दोनों के लिए किया जाता है. इससे वीडियो रिकॉर्डिंग करके आप क्लाउड में सेव कर सकते है. पर इस सॉफ्टवेयर से आप सिर्फ 5 मिनट का ही वीडियो शूट कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -