फिनटेक पहल को फिनटेक क्रांति में बदलने का समय: पीएम मोदी
फिनटेक पहल को फिनटेक क्रांति में बदलने का समय: पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कम लागत और विश्वसनीय भुगतान प्रणाली के साथ जनता की सेवा करने के लिए फिनटेक प्रयासों को फिनटेक क्रांति में बदलने के महत्व पर बल दिया। उन्होंने इनफिनिटी फोरम में उल्लेख किया कि प्रौद्योगिकी वित्त में एक बड़ा बदलाव ला रही है, यह कहते हुए कि मोबाइल भुगतान ने पिछले साल एटीएम निकासी को पार कर लिया।

मोदी ने कहा, "भारत ने बाकी दुनिया को दिखाया है कि यह प्रौद्योगिकी अपनाने और नवाचार के मामले में बेजोड़ है। डिजिटल इंडिया की परिवर्तनकारी पहलों ने शासन में रचनात्मक फिनटेक समाधानों का उपयोग करने का मार्ग प्रशस्त किया है।" उनका मानना ​​​​है कि बिना किसी भौतिक शाखा कार्यालयों वाले पूरी तरह से डिजिटल बैंक पहले से ही एक वास्तविकता हैं और एक दशक से भी कम समय में व्यापक हो जाएंगे। प्रधान मंत्री ने टिप्पणी की, "अब इन फिनटेक परियोजनाओं को फिनटेक क्रांति में बदलने का समय है, एक ऐसी क्रांति जो देश के प्रत्येक नागरिक को वित्तीय सशक्तिकरण प्राप्त करने में सक्षम बनाती है।"

उन्होंने कहा कि फिनटेक व्यवसाय के विस्तार के रूप में ऐसे विचार हैं जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है, उन्होंने कहा कि फिनटेक उद्योग ने बड़े पैमाने पर वृद्धि की है, जिसमें  सभी क्षेत्रों के ग्राहक शामिल हैं। 

ओमिक्रॉन को हल्के में ना लें, बहुत ज्यादा खतरनाक: कोविड एक्सपर्ट डॉक्टर

भारत: ओमिक्रॉन के पहले मरीज में दिखे ये लक्षण, आप भी हो जाएं सतर्क

ग्रीन हाइड्रोजन से चलेंगे बस-ट्रक, जानिए क्या है सरकार की योजना?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -