सीमित ओवरों के क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे दिलशान
सीमित ओवरों के क्रिकेट से भी संन्यास लेंगे दिलशान
Share:

कोलम्बो - ​श्रीलंका क्रिकेट ​टीम के बेहतरीन बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय कर लिया है. वह आॅस्ट्रेलिया के साथ चल रही वनडे सीरीज के बाद एक टी -20 मैच खेलकर सीमित ओवरों के क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे.

बता दें कि दिलशान टेस्ट क्रिकेट को 2013 में ही अलविदा कह चुके हैं.  तीन साल पहले दिलशान ने 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. जबकि सीमित ओवर्स के क्रिकेट में वह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं संन्यास से पहले वह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ डॉम्बुला में एक इंटरनेशनल वनडे मैच और 9 सितम्बर को कोलंबो में टी20 मैच खेलेंगे. हालाँकि श्रीलंकाई क्रिकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और चयनकर्ताओं की इच्छा थी कि 2019 विश्वकप में वह युवा श्रीलंकाई टीम तैयार करें और इसीलिए दिलशान को संन्यास न लेने के लिए मनाया जा रहा था.लेकिन उन्होंने संन्यास का फैसला ले ही लिया.

जहाँ तक दिलशान के प्रदर्शन की बात करें तो 2013 की शुरुआत तक उनका वनडे क्रिकेट का औसत 49.18 था. 2015 उनका सर्वश्रेष्ठ साल रहा जब उन्होंने 52.47 ​की औसत से रन बनाए. इसी साल उन्होंने 52.47 की औसत के साथ 1207 रन बनाए थे. इस साल टी20 में श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी तिलकरत्ने दिलशान ही हैं.

दिलशान ने कुल 87 टेस्ट श्रीलंका के लिए खेले हैं. श्रीलंका के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वह 6 ठे स्थान पर आते हैं. 2015 विश्वकप में आॅस्ट्रेलिया के साथ एक मुकाबले के दौरान उन्होंने मिचेल जॉनसन की गेंदों पर लगातार 6 गेंदों पर चौके मारे थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -