इस गांव में एक भी व्यक्ति नहीं करता धूम्रपान, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप
इस गांव में एक भी व्यक्ति नहीं करता धूम्रपान, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप
Share:

आज के समय में तो कम उम्र के युवाओं को भी स्मोकिंग की लत लग जाती हैं जिनमें लड़कियां भी शामिल रहती हैं. लेकिन हम आपको आज भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जहां एक भी व्यक्ति सिगरेट नहीं पीता है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. इसके साथ ही इस गांव में कोई भी तम्बाकू तक नहीं खाता है और ना ही पान मसाले का सेवन करता है.

हम आपको जिस गांव के बारे में बता रहे है उसका नाम है टीकला है जो हरियाणा के अंतिम छोर पर बसा हुआ है और राजस्थान से सटा हुआ है. दुनियाभर में ये गांव अपनी इसी खासियत के कारण मशहूर हैं. इस गांव में काफी लम्बे समय से ना ही किसी ने सिगरेट पी है और ना ही किसी ने तम्बाकू खाई है और ना ही पान मसाले खाया है. आपको बता दें इस गाँव में करीब 1500 लोग रहते हैं लेकिन इनमे से कोई भी धूम्रपान नहीं करता है.

 इस गाँव में अगर कोई बाहर से भी आता है तो उससे भी पहले यह पुछा जाता है कि आप सिगरेट, तम्बाकू और पान मसाले का सेवन तो नहीं करते हैं इस गाँव में किसी को भी एंट्री देने से पहले उसकी चेकिंग की जाती है. वाकई में यह गाँव बहुत ही बेहतरीन है और शानदार भी. कहा जाता है इस गाँव में भगवानदास का मंदिर बना हुआ है और उनकी समाधि भी और भगवानदास शुरू से नशीली चींजों का बहिष्कार करते थे इसी वजह से आज भी लोग यहाँ तम्बाकू, धूम्रपान, पान-मसले का सेवन नहीं करते हैं.

यहां खुदाई में सामने आया वेश्यालय, दिखे अश्लील चित्र

यहां लड़कियों के इस अंग को देखने की होती है प्रतियोगिता

शादी के पहले दुलहन की माँ दूल्हे के साथ करती हैं ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -