अफ्रीका में इतिहास रचने के बाद यहां टिकी है कोहली की निगाहें
अफ्रीका में इतिहास रचने के बाद यहां टिकी है कोहली की निगाहें
Share:

आख़िरकार कल 6 मैचों की वनडे सीरीज के पांचवे मुकाबले को अपनी मुट्ठी में कर भारत ने अफ्रीकी जमीं पर इतिहास रच दिया. भारत ने जहां टेस्ट सीरीज 2-1 से गंवाई थी. वहीं, अब वनडे सीरीज में 4-1 की बढ़त बना ली हैं. कल पोर्ट एलिजाबेथ मे खेले गए सीरीज के पांचवे वनडे में भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में कुल 7 विकेट खोकर 274 रन का स्कोर खड़ा किया. 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी 201 रनो पर सिमट गई. हाशिम अमला के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पहली बार अफ्रीकी जमीं पर कोई वनडे सीरीज जीतने का कीर्तिमान रचा हैं. साथ ही पोर्ट एलिजाबेथ में वनडे में भारत को पहली जीत भी मिली हैं. इस जीत से पूरी टीम के साथ कप्तान कोहली भी काफी खुश नजर आए. 

कप्तान कोहली ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, "टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं. हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. चौथे वनडे मैच में हारने के बाद हमारे खिलाड़ि‍यों ने बेहतरीन खेल दिखाया. विराट ने आगे कहा कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 4-1 की बढ़त लेना अच्‍छा हैं लेकिन निश्चित रूप से हम 5-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम करना चाहते हैं."

विराट बने सिरमौर, तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड

विराट सेना ने अफ्रीका में रचा इतिहास, सीरीज हुई भारत के नाम

5th वनडे लाइव अपडेट : 34 रन की छोटी पारी में धवन ने बना डाले कई 'रिकॉर्ड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -