केरल में पिंजरे से भागी बाघिन, लोगों में मचा हड़कंप
केरल में पिंजरे से भागी बाघिन, लोगों में मचा हड़कंप
Share:

एक बाघिन केरल के तिरुवनंतपुरम शहर से लगभग 30 किलो मीटर दूर नेय्यर वन्यजीव अभयारण्य में अपने पिंजरे से भाग गई। जंहा इस खबर से आस पास के लोगों में डर पैदा हो गया।

केरल से यह बताया गया है कि एक 9 साल की बाघिन, जिसने पहले वायनाड जिले के निवासियों के कई घरेलू जानवरों को मारकर रातों की नींद हराम कर दी थी, हाल ही में उसे वन अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया था और नेय्यर अभयारण्य में लाया गया था। शनिवार दोपहर तक कुछ वन अधिकारी और नेय्यर अभयारण्य में ले आए।

शनिवार दोपहर तक कुछ वन अधिकारियों ने पाया कि बाघिन जाल तोड़कर पिंजरे से भाग निकली। हालांकि बाद में अधिकारियों ने बाघिन को देखा, लेकिन इसे शांत करने से पहले यह फिर से गायब हो गई। बाद में बाघिन के नेय्यार बांध में भाग जाने का संदेह था। वन अधिकारियों ने इलाके के लोगों के बीच सतर्कता बरती और खोज जारी थी। बाघिन के पड़ोसी वन क्षेत्रों में प्रवेश करने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। यह बाघ करीब दो महीने तक वायनाड में पुलीपल्ली के पास चेयंबम में खतरा बढ़ता ही जा रहा था क्योंकि इसमें 15 से अधिक पशु मारे गए थे। वन अधिकारियों ने इसे शांत करने के बाद 25 अक्टूबर को कब्जा कर लिया और उसके बाद इसे नय्यर में स्थानांतरित कर दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -