टाइट जींस के कारण जाना पड़ा अस्पताल काटकर निकालनी पड़ी
टाइट जींस के कारण जाना पड़ा अस्पताल काटकर निकालनी पड़ी
Share:

ऑस्ट्रेलिया: यहाँ एक महिला को टाइट (स्किनी) जींस पहनना बहुत महंगा पड़ा । यह तो आमतौर पर माना जाता है कि स्किनी जींस पहननेसे महिलाओं की सेहत पर बुरा असर पड़ता है । ऐसी जींस पहनने से शरीर में खून का बहाव (ब्लड सप्लाई) में रुकावट आती है और वह रुक भी सकता है। ऐसी एक घटना एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया) में हुई ।

वहां 35 साल की महिला के पैरों के पीछे का हिस्सा टाइट जींस पहनने से फूल गया, क्योंकि उसका ब्लड-सप्लाइ रुक गया था । उसके शरीर से जींस उतर नहीं प रही थी । उसकी परेशानी इतनी बढ़ गई कि उसके शरीर से जींस को काटकर अलग करना पड़ा । वैसे यह इस तरह का पहला मामला है । इसके बारे में एक रिपोर्ट जर्नल ऑफ न्यूरोलॉजी, न्यूरोसर्जरी और साइकायट्री में छपी है।

स्किनी जींस पहनकर घंटों किया था घर का काम
बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार उक्त महिला ने ऐसी टाइट जींस पहनकर कई घंटों तक घर का काम किया था । इसके बाद शाम को उसके पांव ठंडे पड़ गए और वह अलमारी साफ करते समय गिर गयी । गिरने के बाद वह फर्श पर बड़ी देर तक पड़ी रही, क्योंकि वह अकेले उठ भी नहीं पा रही थी ।

समस्या के बारे में डॉक्टर कि राय
इस समस्या को डॉक्टरों ने कंपार्टमेंटल सिंड्रोम नाम दिया हैं । महिला कि समस्या का खास कारण बहुत टाइट जींस पहनना ही था । एडिलेड के अस्पताल में महिला की जांच करने पर पाया गया कि उसके पैर की मांसपेशियां कमजोर हो गई हैं । अति टाइट जींस पहनने से उसके पैरों के निचले हिस्से पर दबाव बना जिसके चलते उसकी मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा । जींस काटे जाने के कुछ घंटे बाद तक चले इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे ठीक कर लिया ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -