तीन भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान
तीन भारतीयों को ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान
Share:

मेलबर्न: भारतीय मूल के तीन व्यक्तियों को इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया गया है. यह सम्मान चिकित्सा क्षेत्र में उनके योगदान और समुदाय के लिए काम करने के लिए दिया गया है.

सिडनी के चिकित्सक पुरुषोत्तम सावरीकर को 2017 के लिए ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया मेडल से सम्मानित किया गया है. इसकी घोषणा ऑस्ट्रेलिया दिवस पर जनरल डिवीजन श्रेणी में की गई थी. यह सम्मान उन्हें चिकित्सा में उनकी सेवा और भारतीय समुदाय के लिए काम करने के लिए दिया गया है.

सावरीकर 'ऑस्ट्रेलियन इंडियन मेडिकल ग्रेजुएट्स असोसिएशन' के पूर्व अध्यक्ष हैं और सामुदायिक रेडियो 'आकाक्षवाणी सिडनी' के संस्थापक हैं .

पर्थ के माखन सिंह खानगुरे को पुरस्कार न्यूरोरेडियालॉजी और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवा के लिए दिया गया है. परमाणु चिकित्सा विशेषज्ञ और शोधकर्ता विजय कुमार को परमाणु चिकित्सा और जीव विज्ञान के क्षेत्र में शोध के लिए तथा पेशेवर संगठनों और समुदाय में अहम सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया है.

कुमार सिडनी तमिल संगम असोसिएशन के संस्थापक सदस्य हैं और उन्हें 2007 तथा 2014 में ऑस्टे्रलिया न्यूक्लियर साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऑर्गनाइजेशन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. 

डार्विन के तेजिंदर पाल सिंह को 'ऑस्ट्रेलियन ऑफ द ईयर लोकल हीरो' पुरस्कार श्रेणी की अंतिम सूची में शामिल किया गया. समुदाय में सुधार के उनके प्रयासों की वजह से उनका नाम इस सूची में शामिल किया गया.

और पढ़े-

कांग्रेस पार्टी बेईमानों की बेनामी प्रॉपर्टी : नकवी

मंत्री ने कहा- जरुरत पड़ी तो दे सकते है इस्तीफा

नवरत्न कम्पनियों में स्वतंत्र निदेशक बने कई बीजेपी नेता

जहां बादल है वहीं नहीं है पानी, बताया कौन होगा मुख्यमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -