Share:
बंदरदेव में रॉयल बंगाल टाइगर की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
बंदरदेव में रॉयल बंगाल टाइगर की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

 


कल देर शाम, वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB), गुवाहाटी, पुलिस और वन अधिकारियों को असम के बंदरदेवा में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक पेट्रोल स्टेशन पर बाघ की खाल और बाघ के शरीर के विभिन्न अंग मिले। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खाल पूरी तरह से विकसित रॉयल बंगाल टाइगर की है।

टीमों द्वारा जब्त किए गए शरीर के अंगों में चार कुत्ते, 18 नाखून, हड्डियां और 14.4 किलोग्राम खोपड़ी शामिल हैं। प्रदान की गई जानकारी के आधार पर सामग्री को जब्त कर लिया गया था, और ऑपरेशन का नेतृत्व डब्ल्यूसीसीबी एसआरओ (गुवाहाटी) के सहायक निदेशक प्रभारी ने किया था। लखीमपुर डिवीजन, असम पुलिस और अरुणाचल वन और पुलिस एजेंसियों के तहत हरमुती रेंज की टीमें भी मौजूद थीं।

मामले के संबंध में, तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था: ये व्यक्ति अरुणाचल प्रदेश के टेप योमचा और नयन योमचा और असम के प्रोबिन डोले हैं।

"प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि बाघ को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग क्षेत्र के गांवों में मवेशियों का शिकार करने के लिए प्रतिशोध में शिकार किया गया था।" एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "मामले को आगे की जांच के लिए हरमुती रेंज को सौंप दिया गया है।"

एलआईसी की चुकता पूंजी 6,324 करोड़ रुपये बढ़ी

झारखंड में कॉन्स्टेबल पदों पर निकली बंपर नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन

टीम इंडिया के लिए 'गेंदबाज़' भी बनने को तैयार हैं सूर्यकुमार यादव, क्या मिलेगा मौका ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -