यह प्राकृतियुक्त औषद्यि आपके चेहरे की समस्या को करेगी दूर
यह प्राकृतियुक्त औषद्यि आपके चेहरे की समस्या को करेगी दूर
Share:

हर व्यक्ति अपने चेहरे के लिए काफी संवेदनशील होता है खासतौर पर महिलाओं को काफी चिंतित देखा गया है ऐसे में अगर चेहरे पर किसी प्रकार के दाग-धब्बे हो जाएं तो न जाने कितनी परेशाान हो जाती हैं और फिर उसे मिटाने के लिए कई प्रकार के बाहरी प्रोड्क्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं इन प्रोड्क्ट का इस्तेमाल करने से कभी कभी साईड इफेक्ट भी देखने को मिलते हैं। अगर आप भी कुछ इस प्रकार की समस्या से परेशान है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है यहां पर हम आपको कुछ घरेलू औषद्यी बता रहें हैं जिनकी मदद से आप इस प्रकार की समस्या स छुटकारा पा सकती हैं और आपको यह भी बतां दें कि इससे आपको किसी भी प्रकार का साईड इफेक्ट नहीं होगा-

अगर आप गोरा चेहरा पाने के साथ-साथ चेहरे पर से दाग, धब्बों से भी छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको नीम और दही का फेस पैक आपके लिए काफी असरकारक रहेगा। इसके लिए आपको सबसे पहले कुछ नीम की पत्तियों को इकट्ठा करना होगा। और फिर उसके बाद इसे अच्छी तरह से धों लें और एक ब्लेंडर में इसे डाल दें। ब्लेंडर में ही 2 चम्मच पानी भी डाल दें ताकि यह आसानी से बारीक हो सके। जब यह बारीक हो जाए तो इसमें आप दो चम्मच दही मिलाएं और पेस्ट को तैयार कर लें।

अब आपको औषद्यियुक्त पेस्ट तैयार है इससे आप अपने चेहरे के दाग, धब्बों को हल्का कर सकते हैं क्योंकि यह स्‍किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करता है जिससे दाग धब्‍बे हल्‍के होने लगते हैं। इस पैक को आप नियमित रूप से इस्तेमाल करें यह आपको सूरज की किरणों से भी बचाएगा। और साथ ही चेहरे की हर प्रकार की समस्या को दूर करता है।

आंखो की रोशनी होगी तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -