Share:
होली पर आप भी इस तरह अपनी कार को कर सकते है सुरक्षित
होली पर आप भी इस तरह अपनी कार को कर सकते है सुरक्षित

आने वाले सप्ताह  देश में रंगो का त्यौहार होली  सेलिब्रेट किया जाने वाला है. इसमें लोग तरह तरह के लाल, पीले, नीले, गुलाबी गहरे रंगो का प्रयोग करते हैं. जिनके धब्बे कार पर पड़ जाते हैं. लेकिन इससे भी अधिक टेंशन तब होती है, जब डैशबोर्ड और सीट्स से लेकर कार का पूरा केबिन रंग-बिरंगा और गंदा दिखने लग जाता है. जिसे त्यौहार निकलने के उपरांत साफ करवाने में आपको अच्छी खासी जेब ढीली करना पड़ जाता है. इस बार होली पर आप इससे बचे रहे, इसके लिए हम आपको कुछ आसान सी जानकारी आज हम आपको देने जा रहे है.

कवर डालकर पार्क कर दें: इस बार यदि आप चाहते हैं कि आपकी कार होली के समय दाग धब्बों से बची रहे और बेवजह आपका खर्चा न हो पाए. तो आप अपनी कार को कवर्ड पार्किंग एरिया में पार्क कर दें और इसके ऊपर कवर को डाल दें.

कार वैक्स या पॉलिश का प्रयोग करें:  यदि आपको लगता है कि नहीं बिना कार के आपका काम नहीं चलेगा और आपको कार से कहीं न कहीं आना-जाना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति में आप कार की ऊपरी सतह को रंग के दाग धब्बों को बचने के लिए वैक्स या पॉलिश का सहारा ले सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे इसे करने से पहले कार को धो लें, ताकि वैक्स या पॉलिश अच्छे तरीके से की जा सकती है.

केबिन को प्लास्टिक कवर से बचाएं: बता दें कि कार के इंटीरियर को होली के रंगो से बचने के लिए कार की सीट्स, स्टीयरिंग व्हील, डोरनोब्स कंट्रोल्स हेडरेस्ट्स, बैकरेस्ट्स पर प्लास्टिक कवर का इस्तेमाल भी कर सकते है. यदि प्लास्टिक कवर्स नहीं हैं, तब आप घर में मौजूद पुराने कपड़े, बेडशीट्स या पर्दे का प्रयोग कर कार के इंटीरियर को गंदा होने से बचा पाएंगे.

कम से कम दाम में मिल रही ये शानदार कार

बाइक जितनी होगी इस कार की EMI, जानिए प्रोसेस

हुंडई ने शुरू की अपनी इस कार की बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -