'ये चॉइस थी...', स्वतंत्रता समारोह में नहीं आए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, लेकिन उसी समय पार्टी की बैठक में भाषण देने पहुंचे!
'ये चॉइस थी...', स्वतंत्रता समारोह में नहीं आए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, लेकिन उसी समय पार्टी की बैठक में भाषण देने पहुंचे!
Share:

नई दिल्ली: कल यानी मंगलवार (15 अगस्त) को भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पारंपरिक समारोह के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से भारतीय ध्वज फहराया। केंद्रीय मंत्रियों और भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। हालाँकि, लाल किले के कार्यक्रम में देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अनुपस्थिति ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया, खासकर तब जब कई पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया कि यह प्रसिद्ध राष्ट्रीय समारोह पर पार्टी के कार्यक्रम को 'प्राथमिकता' देने का एक सचेत विकल्प था।

 

प्रारंभ में, ऐसी खबरें थीं कि अनुभवी कांग्रेस नेता को अस्वस्थ होने के कारण लाल किले के कार्यक्रम को छोड़ना पड़ा। हालाँकि, खड़गे कांग्रेस मुख्यालय में एक पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए, जहाँ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भाषण भी दिया। इस घटनाक्रम के बाद और प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत लेते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने गैर-राजनीतिक राष्ट्रीय समारोह पर पार्टी कार्यक्रम को प्राथमिकता देने के लिए कांग्रेस नेताओं पर तंज कसा है।  पूनावाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के शीघ्र स्वस्थ होने से खुश हैं। विवाद बढ़ता देख कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण अराजनीतिक कार्यक्रम में शामिल न होने के पीछे का तर्क समझाने की कोशिश की। प्रारंभिक रिपोर्टों पर अपना अधिकार जताते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें आंखों से संबंधित कुछ समस्याएं थीं और उनके पास समय की कमी थी। उन्होंने दावा किया कि अगर वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने जाते, तो उनका बहुमूल्य समय बर्बाद हो जाता और वह पार्टी मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाते। 

 

यह कहते हुए कि लाल किले के कार्यक्रम को छोड़ना उनकी चॉइस थी, खड़गे ने कहा कि, 'पर्याप्त समय की कमी को ध्यान में रखते हुए, मैंने लाल किले के कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया। यह सुरक्षा चिंताओं और समय की कमी दोनों को ध्यान में रखते हुए चुना गया विकल्प था।'' कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने दोहराया कि पार्टी अध्यक्ष व्यस्त होने के कारण लाल किले के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और उन्हें कांग्रेस मुख्यालय के कार्यक्रमों में भाग लेना था। कांग्रेस पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने तर्क दिया कि क्या कोई राजनीतिक नेता राष्ट्रीय समारोह के बजाय पार्टी के किसी कार्यक्रम को प्राथमिकता नहीं दे सकता? केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने तर्क दिया कि इस भव्य कार्यक्रम में शामिल न होना कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को उजागर करता है और इस बात पर जोर दिया कि विपक्ष पानी के बिना मछली की तरह है।

'असम से पूरी तरह जल्द हटेगा AFSPA..', सीएम सरमा ने दिया आश्वासन

'व्यस्त हूँ..', जमीन अधिग्रहण घोटाले में ED एक सामने पेश न होने पर सीएम हेमंत सोरेन ने दिया ये जवाब !

चुनावों के लिए एक्टिव हुई भाजपा, आज अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -