कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है यह इलाज
कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है यह इलाज
Share:

फायर थैरेपी -: हम बात कर रहे है आज दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश चीन के बारे में. जहाँ इलाज कराने के लिए बेहद अनोखा तरीका इस्तेमाल किया जाता है. पिछले काफी समय से चीन में इलाज करने के लिए फायर थैरेपी का इस्तेमाल होता आ रहा है. जिससे मरीज के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ अल्कोहल डालकर आग लगा दी जाती है. फायर थैरेपी से तनाव, अवसाद, बदहजमी, और बाँझपन से लेकर कैंसर तक का इलाज किया जाता है. इस विधि से इलाज करने वाले चीन के झांग फेंगाओ फायर थैरेपी के लिए बेहद लोकप्रिय है. उनके मुताबिक फायर थैरेपी मानव इतिहास में चौथी बड़ी क्रांति है. इसने चीनी और पश्चिम दोनों ही तरह की इलाज पद्धति को पीछे छोड़ दिया है.

कैसे किया जाता है इलाज -: बीजिंग स्थित एक छोटे से अपार्टमेंट फेंगाओ इस पद्धति से लोगों को उपचार देते है. वे ब्रेन हेमरेज के मरीज का इलाज करते है. जिसमें वे मरीज की पीठ पर जड़ी बूटियों से बना एक लेप लगते है. और उसे एक कपड़े से ढक देते है. फिर उस पर पानी और अल्कोहल का छिड़काव करते है और मरीज की रीढ़ की हड्डी पर आग की लौ को फिराते है. उनका मानना है कि इससे थोड़ा गरम महसूस होता है लेकिन दर्द बिल्कुल नहीं होता.

कम खर्च अधिक फायदा -: फायर थैरेपी में खर्च कम लगता है. और ये मोटी रकम देने से बच जाती है. इस पद्धति से इलाज करवाने वाले लोगों का कहना है कि पहले इस थैरेपी के बारे में सुनकर हैरान हुए. लेकिन जब फायर थैरेपी से इलाज करवाना शुरू किया है तब से आराम मिला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -