इन तरीको से Whatsapp की परेशानियों से पा सकते है छुटकारा
इन तरीको से Whatsapp की परेशानियों से पा सकते है छुटकारा
Share:

Whatsapp सभी की जिनदगी का हिस्सा बना गया है. Whatsapp पर चैटिंग करना पिक्चर शेयर करना सभी को पसंद है. अगर कभी Whatsapp चलाने में कोई परेशानी आ जाती है तो यूजर्स को बहुत मुसीबत होती है. बहुत बार ऐसा होता है कि Whatsapp इंस्टॉल होने में परेशानी होती है. अब किसी को भी परेशान होने की जरूरत नही है. Whatsapp परेशानियों के हल बताये गए है जिनका इस्तेमाल यूजर्स कर सकते है.

अगर कनेक्ट न हो व्हाट्सऐप

अगर आपका Whatsapp कनेक्ट नही हो रहा है तो इसके लिए यूजर्स फोन की सेटिंग में जाये और वहा से Whatsapp डेटा को क्लियर कर दे. वाई फाई कनेक्टिविटी समस्या होने पर भी Whatsapp कनेक्ट नही होता है. Whatsapp बंद करके एक बार फिर से ओपन करे. अगर फिर भी समस्या दूर नही हो रही है तो आप Whatsapp को अनइंस्टॉल करके फिर से इंस्टॉल कर ले.

अगर इंस्टॉल न हो रहा हो व्हाट्सऐप

अगर Whatsapp इंस्टॉल करने में परेशानी आ रही है तो आपको अपना एंड्रॉयड वर्जन चैक कर लेना चाहिए. यूजर्स के पास एंड्रॉयड वर्जन 2.1 और 2.2 से ज्यादा का होना चाहिए. साइड लोडिंग का इस्तेमाल करके Whatsapp इंस्टॉल करने पर पहले अननोन सोर्स को ओके कर दे.

व्हाट्सऐप में कॉन्टेक्ट नहीं दिख रहे तो

कभी कभी यह भी समस्या आती है कि Whatsapp पर कॉन्टेक्ट दिखना बंद हो जाते है. ऐसे में यूजर्स को अपने कॉन्टेक्ट में सेव किये नंबर को चैक कर लेना चाहिए. उन्होंने सही नंबर सेव किया है या नही किया है.

ऑटो डाउनलोड रोकें

Whatsapp पर यूजर्स ऑटो डाउनलोड को रोकने के लिए मीडिया ऑटो डाउनलोड का इस्तेमाल कर सकते है. when using mobile data में इमेज को सिलेक्ट करके यूजर्स टिक को हटा सकते है.

अगर करना है व्हाट्सऐप अकाउंट डिलीट

अगर आपको अपना अकाउंट डिलीट करना है तो सेटिंस में जाये. इसमें आपको delete my account का ऑप्शन दिखेगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो यह आपका नंबर मांगेगा. उसके बाद आप delete my account पर क्लिक कर दे आपका Whatsapp अकाउंट डिलीट हो जायेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -