'इस बार मोदी को काशी में जमीन दिखा देंगे', कांग्रेस नेता ने PM के खिलाफ बोला हमला
'इस बार मोदी को काशी में जमीन दिखा देंगे', कांग्रेस नेता ने PM के खिलाफ बोला हमला
Share:

लखनऊ: यूपी में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सपा एवं कांग्रेस के बीच गठबंधन पर मुहर लग चुकी है। दोनों दलों ने सीट बंटवारा भी कर लिया है, जिसके तहत कांग्रेस 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के के लिए पूर्वांचल एवं अवध क्षेत्र की 11, बुंदेलखंड की 1 तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 5 सीटें छोड़ी हैं। इनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलदंशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी एवं देवरिया सीटें सम्मिलित हैं।

सूत्रों के अनुसार, वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस एक बार फिर अजय राय को उतार सकती है। वाराणसी लोकसभा सीट से अपनी संभावित उम्मीदवारी को लेकर अजय राय ने कहा, 'काशी में इस बार मोदी को जमीन दिखा देंगे'। बता दें कि अजय राय वर्तमान में यूपी कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भी हैं। सपा द्वारा गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिए जाने के बारे में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'निश्चित तौर पर समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है तथा वह समाजवादी पार्टी के सिंबल पर लड़ रहे हैं'।

अमेठी एवं रायबरेली सीट से कांग्रेस की तरफ से कौन चुनाव लड़ेगा? इस सवाल के जवाब में अजय राय ने कहा, 'दोनों गांधी परिवार की पारंपरिक सीटें रहीं हैं तथा गांधी परिवार की रहेंगी'। बता दें कि अजय राय पांच बार के MLA रहे हैं। वह 1996, 2002 और 2007 में वाराणसी की कोलासला विधानसभा सीट से बीजेपी MLA रहे हैं। अजय राय ने 2007 में बीजेपी छोड़ने के पश्चात् 2009 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कोलासला में उपचुनाव जीता एवं चौथी बार MLA बने। फिर 2012 में उन्होंने वाराणसी की पिंडरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा तथा जीतकर पांचवीं बार MLA बने।

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

पटना में मचा बवाल! स्थायी नौकरी की मांग कर रहे ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

टर्म इंश्योरेंस लेते समय मेडिकल टेस्ट अनिवार्य क्यूँ होते हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -