'इस बार छिंदवाड़ा सीट जीतेगी भाजपा...', अमित शाह के दौरे से पहले बोले सीएम मोहन यादव
'इस बार छिंदवाड़ा सीट जीतेगी भाजपा...', अमित शाह के दौरे से पहले बोले सीएम मोहन यादव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राज्य के दौरे पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वे भाग्यशाली हैं कि शाह यहां आ रहे हैं। सीएम यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा संसदीय सीट जीतने का भी भरोसा जताया है। सीएम यादव ने कहा कि, "हम सौभाग्यशाली हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज शाम छिंदवाड़ा आ रहे हैं। हमें छिंदवाड़ा से लगातार अच्छी खबरें मिल रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा छिंदवाड़ा सीट जीतने जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता और नेता  छिंदवाड़ा में केंद्रीय गृह मंत्री का रोड शो की तैयारी कर रहे हैं।“

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री शाह मंगलवार शाम को छिंदवाड़ा आने वाले हैं और भाजपा उम्मीदवार विवेक बंटी साहू के समर्थन में रोड शो करेंगे। साहू पूर्व सीएम कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। छिंदवाड़ा राज्य की हॉट सीट है और इसे कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ का गढ़ माना जाता है। पूर्व सीएम के बेटे नकुल नाथ इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और यह एकमात्र सीट थी जिसे कांग्रेस राज्य में पिछले 2019 के आम चुनावों में जीतने में कामयाब रही थी। इस बार आगामी चुनाव में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. राज्य की पांच अन्य संसदीय सीटों के साथ छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होगा। मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा क्षेत्र हैं, जो इसे संसदीय प्रतिनिधित्व के मामले में छठा सबसे बड़ा राज्य बनाता है। इनमें से 10 सीटें एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, जबकि बाकी 19 सीटें अनारक्षित हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 29 में से 28 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल की. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) केवल एक सीट जीतने में सफल रही।

'महंगाई-बेरोज़गारी से जनता का जीना दुश्वार हुआ..', असम में प्रियंका गांधी ने किया रोड शो, पीएम मोदी पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव से पहले आज से सील कर दी गई भारत-नेपाल की बॉर्डर

ग्वालियर के ऐतिहासिक किले से कूदकर लड़की ने की आत्महत्या, बॉयफ्रेंड भी था मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -